spot_img

भूपेश कैबिनेट : बसों के बढे किराए को दी मंज़ूरी, ज़मीन की कीमतों में होगी कटौती

HomeCHHATTISGARHभूपेश कैबिनेट : बसों के बढे किराए को दी मंज़ूरी, ज़मीन की...

रायपुर। छत्तीसगढ़ में जल्द ही बसों का बढ़ा हुआ किराया यात्रियों को देना होगा। इसकी मंज़ूरी आज राजधानी रायपुर में हुए भूपेश कैबिनेट की बैठक में दे दी गई है।

भैयाजी ये भी देखे : गोधन न्याय योजना : गोबर खरीदी में अब तक 100 करोड़…

भूपेश कैबिनेट के फसलों की जानकारी देते हुए मंत्री मो अकबर ने बताया कि “भूपेश कैबिनेट में तीजा पोरा तिहार के अवसर सीएम भूपेश द्वारा महिला स्व-सहायता के कर्ज माफी को भी मंज़ूरी दे दी गई है।साथ ही सरकार ने आम लोगों को राहत प्रदान करने के लिए जमीन की दरों में कमी करने का फैसला लिया।”

अकबर ने बताया कि “बस संचालकों की मांग पर 25 फीसदी किराया बढ़ाने की घोषणा की गई थी उसकी मंज़ूरी आज कैबिनेट की मीटिंग में दी गई है। जल्द ही नोटिफिकेशन ज़ारी कर दिया जाएगा। जिसके बाद यात्री बसों का किराया बढ़ाया जाएगा।”

उन्होंने बताया कि “कैबिनेट में नगरीय निकाय में राज्य सरकार के तमाम मंत्रियों ने 50 फीसदी महिला आरक्षण की व्यवस्था पर भी अपनी सहमति दी है। वहीं मिलेट मिशन के तहत कोदो, कुटकी और रागी के उत्पादन को बढ़ावा देने की नीति बनाई गई। साथ ही मसूर और सरसों में प्रति क्विटंल 400 रुपए की बढ़ोतरी की गई।”

भैयाजी ये भी देखे : गोधन न्याय योजना : गोबर खरीदी में अब तक 100 करोड़…

कैबिनेट में छत्तीसगढ़ संस्कृति परिषद को भी मंजूरी मिल गई है। बीजापुर के एटसमेटा की न्यायिक जांच प्रतिवेदन को विधानसभा में पेश करने का फैसला लिया गया।”