spot_img

“भिक्षुक पुनर्वास केंद्र” में रायपुर पुलिस ने अब तक 86 को दी पनाह, रेस्क्यू ज़ारी…

HomeCHHATTISGARH"भिक्षुक पुनर्वास केंद्र" में रायपुर पुलिस ने अब तक 86 को दी...

रायपुर। राजधानी रायपुर की सडकों पर पैसे और खाना मांगने वाले भिखारियों के लिए रायपुर पुलिस ने “भिक्षुक पुनर्वास केंद्र” बनाया है। जिसमें अब तक शहर के अंदर 86 भिखारियों को रेस्क्यू कर पहुंचाया जा चूका है।

भैयाजी ये भी देखे : भगवान राम की शरण में असदुद्दीन ओवैसी, अयोध्या से फूंकेंगे चुनावी…

गौरतलब है कि रायपुर शहर में पिछले कुछ दिनों से भिक्षुकों की संख्या बढ़ने के साथ ही भिक्षुकों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा था। ये भिखारी ज़्यादातर शहर के ट्रैफिक सिग्नलों में भिख मांगते नज़र आते है। जिससे उनको लगातार जान का खतरा तो बना रहता ही है, साथ ही साथ ट्रैफिक भी बाधित होता है।

इसके इतर भिखारियों के भेस में कुछ अपराधिक तत्व के लोगों के होने की भी सशंका होती है, जो मौका पाकर घटना को अंजाम देते है। इस लिहाज़ से रायपुर एसएसपी अजय यादव ने इन्हे रेस्क्यू कर एक स्थान पर इनके रहने की प्लानिंग तैयार की।

भैयाजी ये भी देखे : कांग्रेस नेता माकन ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा “किराए के…

जिसमें समाज कल्याण विभाग, महिला बाल विकास विभाग, नगर निगम, बाल कल्याण समिति एवं चाइल्ड लाईन की मदद से एक “भिक्षुक पुनर्वास केंद्र” तैयार किया गया। यहाँ इन सभी भिखारियों को रहने की व्यवस्था की जा रही है। अब तक कुल 86 भिक्षुकों को ‘‘भिक्षुक पुनर्वास केन्द्र‘‘ भेजा गया है, जिसमें बुजुर्ग, शारीरिक रूप से विकलांग एवं निराश्रित बच्चे शामिल है।