spot_img

भाजपा के चिंतन शिविर का आज होगा आगाज़, बीएल संतोष, डी.पुरन्देश्वरी होंगे शामिल

HomeCHHATTISGARHBASTARभाजपा के चिंतन शिविर का आज होगा आगाज़, बीएल संतोष, डी.पुरन्देश्वरी होंगे...

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के चिंतन शिविर का आगाज़ आज रहा है। इस शिविर में पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह, राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बी एल संतोष, राष्ट्रीय महासचिव और छत्तीसगढ़ प्रभारी डी पुरंदेश्वरी, सह प्रभारी नितिन नवीन, राष्ट्रीय संयुक्त महासचिव (संगठन) शिव प्रकाश, प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय शामिल होंगे। इस चिंतन शिविर में राज्य के पार्टी के सभी लोकसभा और राज्यसभा सदस्य, विधायक और पार्टी के आला नेता शामिल होंगे।

भैयाजी ये भी देखे : कल से शुरू होगा “राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय…

इस चिंतन शिविर में साल 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी भी की जाएगी। बस्तर में तीन दिनों के चिंतन शिविर में पार्टी के कई राष्ट्रीय नेता भी पहुंचेंगे। इस चिंतन शिविर से भाजपा बस्तर की 12 सीटों पर फिर से अपने कब्ज़े में करना चाहते है। शिविर मंगलवार शाम लगभग चार बजे शुरू होगा तथा गुरुवार शाम को इसका समापन होगा।​

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में साल 2018 में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी ने बस्तर क्षेत्र की 12 विधानसभा सीटों में से केवल दंतेवाड़ा सीट पर जीत हासिल की थी। साल 2019 में नक्सली हमले में दंतेवाड़ा क्षेत्र के विधायक भीमा मंडावी की मृत्यु के बाद हुए उपचुनाव में यह सीट कांग्रेस के पास चली गई थी। अब वर्ष 2023 में विधानसभा चुनाव होने हैं।

चिंतन शिविर पर बोले डॉ.रमन…

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ रमन सिंह ने मीडिया से चर्चा के दौरान कि “चिंतन शिविर में राज्य में आगामी ढाई वर्ष की कार्य योजना तैयार की जाएगी।

भैयाजी ये भी देखे : भाजपा प्रवक्ता राजेश मूणत का बड़ा आरोप, मिलीभगत से चल रहे…

इस दौरान छत्तीसगढ़ में पार्टी के आगामी कार्यों को लेकर विचार-विमर्श किया जाएगा। उन्होंने इस शिविर को आगामी चुनावी की तैयारी भी बताया। अगले ढाई वर्ष में पार्टी जनता के बीच जाकर राज्य सरकार की असफलता से अवगत कराएगी।”