spot_img

छत्तीसगढ़ में रेत माफिया सक्रिय: कौशिक

HomeCHHATTISGARHBILASPURछत्तीसगढ़ में रेत माफिया सक्रिय: कौशिक

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ में रेत माफिया (RET MAFIA) सक्रिय है। यह आरोप बीजेपी ने भूपेश सरकार पर लगाया है। बीजेपी का कहना है कि इसकी वजह से प्रदेश में लगातार रेत का अवैध उत्खनन हो रहा है। अवैध उत्खनन का पूरा फायदा रेत माफियाओं को हो रहा है। बीजेपी नेताओं ने कहा, कि छत्तीसगढ़ में सरकार बनते ही भूपेश सरकार ने घर निर्माण के लिए सस्ती रेत दिलाने का आश्वासन दिया था। यह आश्वासन सिर्फ कागजों में सिमटकर रह गया है।

भैयाजी ये भी देखे : चलती कार में लगी आग, कारोबारी की मौत

9 हजार प्रति हाइवा पहुंची रेत

बीजेपी नेता धरमलाल कौशिक ने कहा, कि 4 से 5 हजार रुपये रेत अब 9 हजार रुपये प्रति हाइवा पहुंच गई है। विभागीय अधिकारी भी इस बढ़ी कीमतों को लेकर अधिकारी खामोश है। इस मामले में नेता प्रतिपक्ष विधानसभा धरमलाल कौशिक ने कहा कि प्रदेश में माफिया (RET MAFIA) राज चल रहा है। प्रदेश सरकार एनजीटी (नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल) के नियमों की अवहेलना कर रही है और अधिकारी डरे सहमे हुए है।

भैयाजी ये भी देखे : बड़ी ख़बर : दिल्ली पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव, फिर गरमाया…

सदन में उठाया था मुद्दा- सांसद

रेत मंहगी होने के मामले में बिलासपुर सांसद अरुण साव ने कहा कि वो लगातार सदन में मुद्दा उठा रहे हैं। प्रदेश सरकार माफिया को संरक्षण दे रही हैं। रेत का ठेका भी माफिया (RET MAFIA) को ही दिया गया है। इसके अलावा बिचौलिए अवैध डंपिंग में सक्रिय हो गए हैं। भाजपा आने वाले दिनों में सरकार के खिलाफ सड़क से सदन तक कि लड़ाई लडऩे की बात कह रही है। रेत माफिया सरकारी जमीन और कब्रिस्तान को भी अवैध रेत डंपिंग का अड्डा बनाकर रखा हुआ है।