spot_img

वैक्सीन का डबलडोज लेने के बाद भी एयरपोर्ट में दिखानी होगी RT-PCR रिपोर्ट

HomeNATIONALवैक्सीन का डबलडोज लेने के बाद भी एयरपोर्ट में दिखानी होगी RT-PCR...

मुंबई। कोरोना (CORONA) के बढ़ते मामलों को देखकर एयरपोर्ट पर सख्ती करना शुरू कर दी गई है। मुंबई एयरपोर्ट में कोरोना वैक्सीन की डबलडोज लेने के बाद यात्रियों को आरटीपीसीआर रिपोर्ट दिखाना होाग।

कोरोना के बढ़ते मामलों ने सभी को चिंता में डाल दिया है। केरल और महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा मामले दर्ज किए जा रहे हैं। एक तरफ केरल में तीस हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं, तो महाराष्ट्र भी लगातार चार हजार से ज्यादा मामले दर्ज कर रहा है। आंकड़ो की बढ़ती संख्या देखकर महाराष्ट्र सरकार ने दूसरे देशों से आने वाले यात्रियों के लिए नए नियम का ऐलान कर दिया है।

इंटरनेशनल पैसेंजर्स के लिए सख्ती

महाराष्ट्र सरकार द्वारा जारी निर्देश के अनुसार अब जो भी शख्स दूसरे देश से मुंबई लैंड करेगा, उन्हें अपने साथ (CORONA) आरटी पीसीआर रिपोर्ट रखना अनिवार्य होगा। ऐसा नहीं होने पर राज्य में एंट्री नहीं दी जाएगी। ये भी स्पष्ट कर दिया गया है कि अब वैक्सीन की दोनों डोज लगवाने के बाद भी आरटी पीसीआर रिपोर्ट दिखानी होगी।

भैयाजी ये भी देखे : Breaking : राहुल से बैठक के बाद बोले भूपेश, मैंने जो…

इन देशों के लिए नियम

आदेश में ये भी बताया गया है कि नए नियम (CORONA)  मिडिल ईस्ट, यूरोप और साउथ अफ्रीका से आने वाले यात्रियों पर भी लागू होगा। ऐसे में किसी को भी रियायत नहीं दी जा रही है। तीसरी लहर की आशंका के बीच पूरी सावधानी बरती जा रही है। आदेश में ये भी कहा गया था कि अगर कोई यात्री इन मापदंडों पर खरा नहीं उतरता है, तो उन्हें कोरोना की निगेटिव आरटी पीसीआर रिपोर्ट दिखानी होगी। रिपोर्ट 72 घंटे पुरानी होना जरूरी है।