spot_img

बेमेतरा : पक्षी विहार ग्राम गिधवा में मनाया जाएगा वन महोत्सव, रोपे जाएंगे 800 पौधे

HomeCHHATTISGARHबेमेतरा : पक्षी विहार ग्राम गिधवा में मनाया जाएगा वन महोत्सव, रोपे...

बेमेतरा। पर्यावरण संरक्षण को बढ़ावा देने एवं पृथ्वी को हराभरा बनाने के लिए बेमेतरा जिले के नवागढ़ विकासखण्ड के ग्राम गिधवा मे वन महोत्सव आयोजित किया जाएगा। संसदीय सचिव एवं विधायक विधानसभा नवागढ़ गुरूदयाल सिंह बंजारे के मुख्य आतिथ्य में 27 अगस्त को सुबह 11.00 बजे वन महोत्सव मनाया जाएगा।

भैयाजी ये भी देखे : दिल्ली से लौटे सीएम भूपेश, रिसीव करने कैबिनेट मंत्री भी पहुंचे,…

एसडीओ वन विभाग बेमेतरा ने बताया कि वन महोत्सव में लगभग 800 पौधे (फलदार एवं छायादार), रोड साईड एक कि.मी. एवं पक्षी वेटलैण्ड एरिया 2.00 हेक्टेयर क्षेत्र में मुख्य प्रजाति- जामुन, नीम, कचनार, कदम , पीपल , करंज , ईमली आदि का रोपण किया जाना है।

रोपण पश्चात् शासकीय पूर्व माध्य. शाला गिधवा में अतिथियों का संबोधन तथा पूर्व में पक्षी महोत्सव 2021 में भाग लिए गए प्रतिभागियों एवं वालिंटियरों को प्रमाण पत्र का मुख्य अतिथि के हाथों वितरण किया जाएगा।

भैयाजी ये भी देखे : तीन हज़ार से ज़्यादा दिवंगत श्रमिक परिवारों को मिली 34 करोड़…

कलेक्टर विलास भोसकर संदीपान एवं वनमण्डलाधिकारी दुर्ग धम्मशील गणवीर की उपस्थिति में यह कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा। जिलाधीश ने वृक्षारोपण कार्यक्रम की सभी आवश्यक तैयारियां पूरी करने के लिए एसडीएम नवागढ़ एवं जनपद पंचायत नवागढ़ के सीईओ को वन विभाग के एसडीओ से समन्वय स्थापित कर कार्यक्रम की तैयारी करने के निर्देश दिए हैं।