spot_img

बिंदेश्वरी बघेल के नाम से जाना जाएगा अब छत्तीसगढ़ का कुम्हारी कॉलेज

HomeCHHATTISGARHबिंदेश्वरी बघेल के नाम से जाना जाएगा अब छत्तीसगढ़ का कुम्हारी कॉलेज

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM BHUPESH BAGHEL) ने सोमवार को अपने निवास कार्यालय में आयोजित वर्चुअल कार्यक्रम में दुर्ग के कुम्हारी में नवीन शासकीय महाविद्यालय का शुभारंभ किया। इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि कुम्हारी में महाविद्यालय का खुलना, शिक्षा का दीप जलाना मेरे लिए खुशी की बात है। यह सौभाग्य है कि हम सब मिलकर छत्तीसगढ़ महतारी की सेवा कर रहे हैं।

कुम्हारी में महाविद्यालय खुलने के बाद युवाओं को उच्च शिक्षा के लिए दुर्ग-भिलाई, अहिरवारा और रायपुर जाने की जरूरत नहीं होगी। इस महाविद्यालय में तीनों संकायों कला, विज्ञान, वाणिज्य के अध्ययन-अध्यापन की सुविधा सहजता से सुलभ होगी। महाविद्यालय का नामकरण मुख्यमंत्री (CM BHUPESH BAGHEL) की माता बिंदेश्वरी बघेल के नाम पर किया गया। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह मेरे लिए भावुक क्षण है। इस महाविद्यालय का नामकरण मेरी माता बिंदेश्वरी बघेल के नाम पर किया गया है।

भैयाजी ये भी देखे : कोरोना : पिछले पांच महीने में सबसे कम मरीज़ मिले, तीन…

मंत्री अकबर ने की सीएम की तारीफ

दुर्ग जिले के प्रभारी मंत्री मोहम्मद अकबर ने कहा कि सीएम बघेल (CM BHUPESH BAGHEL) के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ समग्र विकास की ओर तेजी से बढ़ रहा है। राज्य में गरीब परिवार के बच्चों को अंग्रेजी माध्यम में निश्‍शुल्क शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए 172 स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल खोले गए हैं। उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल ने कहा कि कुम्हारी में नवीन शासकीय महाविद्यालय शुरू होना खुशी की बात है। सीएम बघेल के मार्गदशज़्न में राज्य में उच्च शिक्षा की गुणवत्ता एवं अधोसंरचना पर विशेष रूप से ध्यान दिया जा रहा है।