spot_img

CGPSC Mains : प्रदेश में 27 परीक्षा केंद्र, एक कक्षा में 12 से 15 छात्र देंगे परीक्षा

HomeCHHATTISGARHCGPSC Mains : प्रदेश में 27 परीक्षा केंद्र, एक कक्षा में 12...

रायपुर। छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने CGPSC Mains Exam 2020 की परीक्षाओं के लिए दिशानिर्देश जारी किए है। 18 अक्टूबर से 21 अक्टूबर तक आयोजित होने वाली CGPSC Mains Exam की परीक्षा पर यह दिशानिर्देश आयोग के सचिव ने जारी किए है।

जिसमें कोरोना महामारी के दौरान आयोजित होने वाली इस परीक्षा में जिला प्रशासन की भूमिका को स्पष्ट किया गया है। इसके लिए CGPSC ने आज सभी जिला के कलेक्टरों की एक बैठक भी आहूत की थी। जिसमें कलेक्टरों को परीक्षा के आयोजन संबंधी दिशा निर्देश जारी किए है। आयोग द्वारा पूर्व की परीक्षाओं में लगभग 8 से 9 परीक्षा केंद्र का निर्धारण कर परीक्षा का आयोजन किया जा रहा था, लेकिन इस बार कोरोना संक्रमण की वजह से CGPSC Mains Exam का आयोजन 27 परीक्षा केंद्रों में किया जाएगा।

भैयाजी ये भी पढ़े : RahulGandhi : राहुल के साथ हुई धक्का मुक्की का कांग्रेसियों ने किया विरोध

वही जहां एक परीक्षा केंद्र में बैठने की क्षमता 500 निर्धारित की जाती थी, इस वर्ष 500 बैठक क्षमता वाले परीक्षा केंद्रों में सीमित कर सौ से डेढ़ सौ संख्या रखी गई है। प्रदेश भर में 27 परीक्षा केंद्रों में से 100 बैठक क्षमता वाले 10 तथा 100 से अधिक बैठक क्षमता वाले सत्र परीक्षा केंद्र है।

एक परीक्षा केंद्र के एक कमरे में केवल 24 अभ्यर्थी की पात्रता अब तक पीएससी दे रहा था, लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते अब एक कमरे में केवल 12 से 15 व्यक्ति ही प्रवेश कर परीक्षा दे पाएंगे। परीक्षा के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग, सैनिटाइजर, मास्क जैसे सभी आवश्यक दिशा निर्देशों का पालन करना भी जरूरी होगा। वही सभी छात्रों और पर्यवेक्षकों का केंद्रों में प्रवेश थर्मल स्क्रीनिंग के बाद भी होगा।

देखे ऑफीशियल नोटिफिकेशन क्लिक करें