spot_img

बड़ी खबर : मिट्टी तेल की कालाबाज़ारी, एक लाख 60 हज़ार का तेल जप्त, एक गिरफ्तार

HomeCHHATTISGARHबड़ी खबर : मिट्टी तेल की कालाबाज़ारी, एक लाख 60 हज़ार का...

रायपुर। राजधानी रायपुर में मिट्टी तेल की कालाबाजारी करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। इससे 1 लाख 60 हज़ार रूपए का मिट्टी तेल भी पुलिस ने जप्त किया है। पुलिस अब इस बात की जाँच में जुटी है कि एंटी बड़ी मात्रा में आरोपी के पास मिट्टी तेल आया कैसे ?

भैयाजी ये भी देखे : Video : पेपर लीक होने पर बोले बृजमोहन, छात्रों के भविष्य…

मिली जानकारी के मुताबिक थाना आमानाका क्षेत्र के नंदनवन के ग्राम अटारी में यह मिट्टी तेल का जखीरा पकड़ाया है। आमानाका पुलिस और साइबर सेल की एक जॉइंट टीम ने अटारी के एक प्लांट में छापेमारी की। जिसमें अलग-अलग ड्रमों से तकरीबन 4000 लीटर मिट्टी का तेल भरा पाया गया। पुलिस ने इस मामलें में आरोपी से पूछताछ की तो उसने अपना नाम तामेश्वर रत्नाकर बताया। तामेश्वर रायपुर के सरस्वती नगर कोटा का रहने वाला है।

पुलिस ने जब इस मिट्टी तेल का इस्तेमाल और इससे जुड़े दस्तावेज़ मांगे तो तामेश्वर ने गोलमोल जवाब दिया। उसके पास इस संबंध में किसी भी प्रकार का कोई वैध दस्तावेज़ भी नहीं मिला। जिसके बाद मिट्टी तेल को जप्ती बनाकर पुलिस आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955 की धारा 3, 7 के तहत् अपराध पंजीबद्ध कर आरोपी के विरूद्ध आगे की कार्यवाही कर रही है।

मिट्टी तेल कहीं राशन दुकानों का तो नहीं

पुलिस सूत्रों के मुताबिक तामेश्वर मिट्टी तेल का स्टोरेज कर बड़े प्लांटों और ढाबो में इसे महंगे दामों पर बेचता था। पुलिस इस बात की पतासाजी कर रही है कि तामेश्वर के पास इतनी बड़ी मात्रा में मिट्टी तेल कैसे पहुंचा ?

भैयाजी ये भी देखे : स्वतंत्रता संग्राम सेनानी वामनराव लाखे की पुण्यतिथि, सीएम भूपेश ने किया…

पुलिस को इस बात का भी अंदेशा है कि यह मिट्टी तेल सरकारी राशन दुकानों में दिए जाने वाला हो सकता, जिस संबंध में पुलिस भी जांच पड़ताल कर रही है।