spot_img

Video : पेपर लीक होने पर बोले बृजमोहन, छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ कर रही सरकार

HomeCHHATTISGARHVideo : पेपर लीक होने पर बोले बृजमोहन, छात्रों के भविष्य से...

रायपुर। आयुष विश्वविद्यालय के पेपर लीक मामलें पर छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ भाजपा नेता और विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है। बृजमोहन अग्रवाल ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि “छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार और भूपेश जीत के नेतृत्व में हर चीज़ संभव है। पीएससी में भी गड़बड़ी हो सकती है, परीक्षाओं के पेपर बाजार में बिक सकते है।”

भैयाजी ये भी देखे : रक्षाबंधन : भगवान कृष्ण ने दिया था द्रौपती को वचन, इंद्राणी…

उन्होंने कहा कि “आयुष विश्वविद्यालय के द्वारा आयोजित बीएससी नर्सिंग की परीक्षा के पेपर बाजार में खुलेआम बिक रहे थे और उसके कारण 35000 बच्चों का एग्जाम आज होना था और मजबूरी में राज्य सरकार को यह परीक्षा रद्द करनी पड़ी। ये इस बात की ओर इंगित करता है कि बच्चों के भविष्य के साथ में यह सरकार कितना खिलवाड़ कर रही है।

बृजमोहन ने कहा कि “बाकी चीजों में माफिया गिरी हो रही है, कम से कम बच्चों के साथ, उनके भविष्य के साथ, छात्रों के साथ में और नौकरियों में जिनको काम मिलना है, जिनको प्रतियोगी परीक्षा के जरिए काम मिलना है, ऐसे बच्चों के भविष्य के साथ तो खिलवाड़ नहीं होना चाहिए। आयुष विश्वविद्यालय के बीएससी नर्सिंग के पेपर का आउट होना, यह पूरी सरकार के लिए एक शर्मनाक स्थिति है।

इस मामलें में कड़ी से कड़ी कार्यवाही होनी चाहिए और सभी परीक्षाएं निष्पक्ष हो और सभी कॉम्पिटिटिव एग्जाम निष्पक्ष हो, इस बात के लिए सरकार को निर्णय करना चाहिए। नहीं तो आने वाले समय में छत्तीसगढ़ का जो नौजवान है, वह इस सरकार को कभी माफ नहीं करेगा।”

पेपर लीक से छात्रों में काफी रोष

गौरतलब है कि आयुष विश्वविद्यालय की बीएससी नर्सिंग की सभी परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। पेपर लीक होने के पुख्ता प्रमाण के बाद यूनिवर्सिटी ने ये फ़ैसला लिया है। विश्वविद्यालय द्वारा इस परीक्षा के लिए बहुत ही जल्द नया टाइम टेबल जारी करने की बात भी कही है।

भैयाजी ये भी देखे : स्वतंत्रता संग्राम सेनानी वामनराव लाखे की पुण्यतिथि, सीएम भूपेश ने किया…

इधर पहले ही कोरोना की वज़ह से परीक्षा में हुई लेट लतीफी के बाद बीएससी नर्सिंग की परीक्षा का आयोजन किया जा रहा था। उस पर पेपर लिक होने से अब छात्रों में काफी रोष है।