spot_img

Positive story : कोविड अस्पताल में गूंजी किलकारी, महिला ने दिया बच्चे को जन्म

HomeSPECIAL STORYPositive story : कोविड अस्पताल में गूंजी किलकारी, महिला ने दिया बच्चे...

 रायपुर /कोरोना काल में हर तरफ भय का माहौल है ऐसे में एक राहत देने वाली खबर सामने आई है। जिसमें एक कोविड 19 पॉजिटव महिला ने स्वस्थ बच्चे को जन्म देकर पुरे कोविड (COVID) हॉस्पिटल में खुशी की लहर जगा दी है।

बता दे की ये खुशी की पहली किरण कोरबा जिला अस्पताल से आई है। बताया जा रहा है कि कोरबा रजगामार निवासी 24 वर्षीय कोरोना संक्रमित गर्भवती महिला ने जिले के डेडिकेटेड कोविड अस्पताल में स्वस्थ बालक को जन्म दिया है। कोरोना महामारी के दौर में जिले के ईएसआईसी कोविड (COVID) अस्पताल में मेडिकल टीम ने बडी उपलब्धि हासिल की है। कोविड अस्पताल में कोरोना संक्रमित महिला का सुरक्षित प्रसव कराने वाले डॉक्टर की टीम ने बताया कि जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ्य हैं।

भैयाजी ये भी पढ़े – RahulGandhiArrest : राहुल के साथ हुई धक्का मुक्की का कांग्रेसियों ने…

बता दे कि सबसे खास बात यह है कि कोरोना संक्रमित महिला ने प्रसव के दौरान लड़का को जन्म दिया जो कि पूर्ण रूप से स्वस्थ्य है। मेडिकल टीम द्वारा नवजात शिशु की देखभाल की जा रही है तथा महिला का कोरोना इलाज जारी है। इएसआईसी कोविड (COVID) अस्पताल कोरबा में किसी कोरोना संक्रमित महिला का प्रसव का पहला मामला है। कलेक्टर किरण कौशल ने शिशुवती माता को बधाई दी और कोविड (COVID) अस्पताल के पूरे मेडिकल स्टाफ की तारीफ कर होैसला बढ़ाया है। कलेक्टर ने कहा कि गर्भवती महिला के कोविड-19 संक्रमित होने के कारण सुरक्षित प्रसव कराना चुनौतीपूर्ण कार्य था जिसे डाक्टरों की टीम ने अच्छे ढंग से पूर्ण किया। कलेक्टर ने कहा कि जिले में बनाए गये कोविड अस्पताल में ईलाज कराने वाले मरीज लगातार ठीक हो रहे हैं। कोविड अस्पताल में कुशल डाक्टरों और नर्सों की मेडिकल टीम की ड्यूटी लगाई गई हैं।