spot_img

छत्तीसगढ़ में CRPF जवान से लॉटरी लगने के नाम पर ठगे 18 लाख

HomeCHHATTISGARHBASTARछत्तीसगढ़ में CRPF जवान से लॉटरी लगने के नाम पर ठगे 18...

कांकेर। छत्तीसगढ़ में साइबर ठगों की पैठ दिन पे दिन बढ़ती जा रही है। आरोपी शातिर ठग अब आम आदमियों के बजाए पुलिस और सेना के जवानों को निशाना बनाने लगे।

छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में साइबर ठगों ने CRPF के जवान को अपना शिकार बनाया। आरोपियों ने CRPF जवान को लॉटरी लगने का झांसा दिया और 18 लाख की चपत लगा दी। पीडि़त जवान की पत्नी की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज करके जांच में लिया है। पीडि़त जवान का नाम पुलिस द्वारा दिलराज मरकाम बताया जा रहा है।

पीडि़त जवान की पत्नी ने पुलिस में की शिकायत

कांकेर पुलिस के अनुसार जवान की पत्नी ने संगीता मरकाम ने मामलें की शिकायत दुधावा पुलिस चौकी पहुंचकर की है। पीडि़त CRPF जवान की पत्नी ने पुलिस को बताया, कि 20 जनवरी को 7 बजे जवान के मोबाइल नंबर 6260055633 पर फोन आया। कॉल करने वाले कॉलर ने कहा, कि केबीसी में आपकोा 25 लाख की लाटरी लगी है। लॉटरी भेजने के लिए घर का पता पूछा और टैक्स के नाम पर कुछ पैसे जमा किए।

भैयाजी ये भी देखे :  बर्थडे सेलीब्रेशन के दौरान केक लगाने के नाम पर चली गोली, दो की मौत

पैसे मिलने के लालच में जवान की पत्नी ने पैसे जमा कर दिए। कुछ दिन बाद दोबारा कॉल आई फिर आरोपी ने पैसे जमा करवाए। आरोपी ने पीडि़तों से किश्तों में 18 लाख रुपए जमा करवाए और इनाम का पैसा नहीं दिया। पीडि़तों का आरोपियों ने फोन उठाना भी बंद कर दिया। अपने साथ ठगी का अहसास होने पर पीडि़त ने गुरुवार को चौकी पहुंचकर शिकायत की है। पुलिस ने मामलें में धारा 420 के तहत केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।