spot_img

छत्तीसगढ़ में  जिला सहकारिता अधिकारी की गाड़ी से मिला पीडीएस का चावल, मचा हड़कंप

HomeCHHATTISGARHछत्तीसगढ़ में  जिला सहकारिता अधिकारी की गाड़ी से मिला पीडीएस का चावल,...

बलौदाबाजार। छत्तीसगढ़ के कसडोल तहसील अंतर्गत सहकारी समिति में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब विभाग के ही सहकारिता विस्तार अधिकारी डी के भारद्वाज दुकान संचालक से चावल की घूस (BRIBE) मांगते दिखे। आरोप है कि सहकारिता विस्तार अधिकारी ने गरीबों को दिए जाने वाले चावल की एक बोरी अपनी कार में रखवा लिया।

इसे वहां समिति प्रबंधक ने देख लिया और इसका वीडियो बना लिया। जिसके बाद प्रबंधक और सहकारिता विस्तार अधिकारी के बीच जमकर हंगामा हुआ। वीडियो बनाने के बाद इस पूरे मामले की शिकायत एसडीएम से की गई है। मामलें में कसडोल तहसीलदार श्याम पटेल ने पूरे मामले की जांच कर आगे कार्रवाई (BRIBE)  की बात कही है।

यह है पूरा मामला

दरसल बैंक मुख्यालय रायपुर के आदेशानुसार समिति प्रबंधक मनोज कुमार दिवाकर समिति पीसीद में समिति प्रबंधक का चार्ज लेने उपस्थित हुए थे। उस दौरान उन्होंने देखा कि सहकारिता निरीक्षक डी के भारद्वाज (BRIBE)  ने चावल के तौर पर घूस की मांग की है। सहकारिता निरीक्षक के कहने पर उसका ड्राइवर एक कट्टा चावल अपनी गाड़ी में लोड करवा रहा था।

तभी समिति प्रबंधक मनोज कुमार दिवाकर की निगाह गाड़ी में रखे कट्टे पर पड़ी और उन्होंने गाड़ी को खुलवाकर चावल की खेप को पकड़ लिया। इस पूरे मामले की शिकायत सहकारी केंद्रीय बैंक में भी लिखित रूप से कर दी गई है। समिति प्रभारी भानु वर्मा के द्वारा बयान दिया गया है कि, उसे डी के भारद्वाज पिछले 3 सालों से प्रताड़ित कर रहा है और वह मनमौजी कर जब चाहे पैसे की मांग करता है।