spot_img

डीजल की कीमत में 20 पैसे की कमी, पेट्रोल के लिए अभी और इंतज़ार…

HomeINTERNATIONALBUSINESSडीजल की कीमत में 20 पैसे की कमी, पेट्रोल के लिए अभी...

नई दिल्ली। लंबे समय से क्रूड आइल की कीमतों में आई कमी का फायदा अब जाकर उपभोक्ताओं को मिला है। तेल कंपनियों ने बुधवार को डीजल के खुदरा मूल्य में 20 पैसे प्रति लीटर की कमी का फैसला किया है। इस कमी के बाद अब दिल्ली में डीजल की कीमत 89.67 रुपये हो गई है।

भैयाजी ये भी देखे : दुर्ग के पाटन पहुँचे प्रभारी सचिव परदेसी, स्कूली छात्रों से की…

हालांकि कंपनियों ने लगातार 32वें दिन भी पेट्रोल की कीमतों को यथावत रखा है। पेट्रोल की कीमतों में बदलाव से पहले तेल कंपनियां कुछ और समय के लिए वैश्विक तेल बाजार का इंतजार करना चाहते है। दिल्ली में पेट्रोल 101.84 रुपये प्रति लीटर पर बेचा जा रहा है। आज डीजल के दामों में हुई कमी के बाद देश भर में भी डीजल 20-25 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ है। वहीं पेट्रोल पिछले एक महीने से समान स्तर पर बना हुआ है।

जुलाई के बाद वैश्विक कच्चे तेल की कीमतें अब नरम होकर 70 डॉलर प्रति बैरल से नीचे आ गई हैं, जो 70 डॉलर प्रति बैरल के निचले स्तर से शुरू होकर 77 डॉलर प्रति बैरल से अधिक हो गई हैं और केवल जल्द ही 70 डॉलर प्रति बैरल से नीचे गिर गई और महीने में बाद में 75 प्रति बैरल को पार कर गई।

भैयाजी ये भी देखे : Video : भाजपा ने निकाली लालटेन यात्रा, बृजमोहन के साथ निकले… 

जानकार बताते है कि वैश्विक तेल में गिरावट के कारण ईंधन के खुदरा मूल्य में लगभग 2 रुपये प्रति लीटर की कमी होनी चाहिए थी। हालांकि, ओएमसी अभी और कटौती करने से पहले बाजार में उतार-चढ़ाव देखना चाहता हैं। ऑटो ईंधन की पंप कीमत 18 जुलाई से स्थिर है।