spot_img

गांजे की बड़ी खेप पकड़ाई, 2.25 करोड़ रुपए कीमत का माल ज़प्त, पांच गिरफ़्तार

HomeCHHATTISGARHBILASPURगांजे की बड़ी खेप पकड़ाई, 2.25 करोड़ रुपए कीमत का माल ज़प्त,...

पेण्ड्रा। गौरेला-पेंड्रा-मरवाही पुलिस ने अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई करती हुए 2.25 करोड़ रुपए कीमत का गांजा जप्त किया है। एक ट्रक में तक़रीबन 1505 किलो गांजा के साथ अंतर्राज्यीय गिरोह के पांच तस्कर भी इस मामलें में गिरफ्तार किये गए है।

भैयाजी ये भी देखे : बड़ी ख़बर : छत्तीसगढ़ के 32 पुलिस अधिकारियों-कर्मचारियों को मिलेगा मेडल

इस मामलें का खुलासा करते हुए जिले के एसपी त्रिलोक बंसल ने बताया कि “मुखबिर से बिलासपुर से गौरेला आ रहे ट्रक और कारों में गांजा लाने की सूचना मिली थी। जिस पर थाना प्रभारी गौरेला एवं पेण्ड्रा की टीम को तत्काल बनझोरका जोगीसार के बीच जंगल में सर्चिंग करने के निर्देश दिए। सर्चिंग के दौरान एक ट्रक और दो कार में सवार लोगों को पकड़ा गया। हालाँकि इस मामलें में मोटरसाइकल में सवार दो व्यक्ति भागने निकले।”

एसपी ने बताया कि “पकड़े गए आरोपियों में ट्रक मालिक ओडिसा निवासी बैसाखु बारिक, ट्रक ड्राइवर बिहार निवासी उपेन्द्र पासी, कार सवार संबलपुर, ओडिसा निवासी दर्शन सिंह, ओडिसा के बौंद जिला निवासी अनंनद सलमा और गौरेला निवासी रमेश राठौर है।”

इनकी गाड़ियों की तलाशी करने पर 12 चक्का ट्रक CG-16 CE-9563 के अंदर आलू की बोरियों के नीचे 38 नग गांजे से भरी बोरियां मिली। जिसमें 1330 किलोग्राम गांजा पाया गया। इसी तरह वाहन कार OD-02 S-2343 में दो बोरी में रखा 70 किलो गांजा और दूसरी कार CG-10 ZA 9805 से तीन बोरियों में 105 किलो गांजा बरामद किया गया।

भैयाजी ये भी देखे : सीएम भूपेश के हाथों मिला पत्रकार एवं साहित्यकार सतीश जायसवाल वसुंधरा…

इस तरह तीनों वाहनों से 2,25,75,000 रुपए मूल्य का 1505 किलोग्राम गांजा बरामद किया गया। वहीं जब्त वाहन की अनुमानित कीमत 22,00,000 रुपए आंकी गई है।”