spot_img

53 करोड़ की हेरोइन के साथ दो अफगानी तस्कर गिरफ्तार, शैम्पू में छिपाकर कर रहे थे तस्करी

HomeNATIONAL53 करोड़ की हेरोइन के साथ दो अफगानी तस्कर गिरफ्तार, शैम्पू में...

दिल्ली। शैम्पू की बोतल में हेरोइन छिपाकर ले जा रहे दो अफगानी तस्करो को इंदिरा गांधी इंटरनेशन एयरपोर्ट में कस्टम ने पकड़ा है। आरोपियों के पास से 7 किलो 620 ग्राम हेरोइन (HEROIN) बरामद किया है। बरामद हेरोइन की कीमत इंटरनेशन मार्केट में 53 करोड़ 34 लाख रुपए बताई जा रही है। गिरफ्तार दोनों तस्कर अफगानिस्तान के रहने वाले हैं। यह हेरोइन दुबई के रास्ते तेहरान से दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर टर्मिनल-3 पर डिलीवर किया जा रहा था।

भैयाजी ये भी देखे : BJP सांसद ने लोकसभा में जातिगत गणना बिल का किया समर्थन, पार्टी के नेता दिखे हैरान

लिक्विड फार्म में ले जा रहे थे HEROIN

मीडिया रिपोट्र्स के अनुसार तस्करो के कारनामे का किसी को शक ना हो, इसलिए हेरोइन को शैम्पू की बोतल में लिक्विड फार्म में ले जा रहे थे। कस्टम विभाग के अधिकारियों ने शक के आधार पर जब लिक्विड की जांच कराई,तो पूरे मामलें का खुलासा हो गया। यह HEROIN दिल्ली में कहां सप्लाई की जानी थी, इस बात को लेकर दोनों अफगानी नागरिकों से पूछताछ की जा रही है। दरअसल इन दोनों तस्करों के बारे में कस्टम विभाग को पहले से जानकारी थी। दोनों अफगानी नागरिकों की गिरफ्तारी कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

मुंबई में पकड़ी गई कोकीन

मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 1.050 किलोग्राम कोकीन के साथ एक तस्कर को एनसीबी ने गिरफ्तार किया है। मंगलवार को गिरफ्तार विदेशी नागरिक मोजाम्बिक का रहने वाला है। बरामद किए गए कोकीन की कीमत अंतराष्ट्रीय बाजार में 10 करोड़ की है। एनसीबी की इस बात की मुखबिरों से जानकारी मिली थी, कि शख्स के पास कोकीन है। तस्कर का नाम फ्यूमो इमैनुएल जेडेकियास एनसीबी द्वारा बताया जा रहा है।