spot_img

बिहार चुनाव: BJP ने शुरू की बिसात बिछाना, चुनाव प्रभारी बने देवेंद्र फडणवीस

HomeNATIONALबिहार चुनाव: BJP ने शुरू की बिसात बिछाना, चुनाव प्रभारी बने देवेंद्र...

दिल्ली. बिहार में विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) का ऐलान होते ही, राजनीतिक दलों ने बिसात बिछाना शुरू कर दी है। पार्टियों की तैयारियां अब जमीनी स्तर में भी दिखने लगी है।

बुधवार को बिहार चुनाव (Bihar Assembly Elections) के मद्देजनर BJP की उच्चस्तरीय बैठक हुई। इस बैठक में बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अहम फैसले लिए गए है। बैठक के बाद बीजेपी के पदाधिकारियों ने महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस को बिहार विधानसभा चुनाव का प्रभारी बनाया है। बीजेपी की बैठक में प्रमुख रूप से बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह, देवेंद्र फडणवीस, भूपेंद्र यादव और बी एल संतोष मौजूद रहे।

बैठक के बाद बीजेपी के भूपेन्द्र यादव ने कहा, कि इन चुनावों में एक बार फिर एनडीए की जीत होगी और नीतिश कुमार मुख्यमंत्री बनेंगे। बिहार की जनता को पार्टी के साथ होने का दावा भूपेन्द्र यादव ने किया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी, जेडीयू, एलजेपी मिलकर चुनाव लड़ेंगे। इस बार जीतनराम मांझी की पार्टी भी हमारे साथ है। बिहार प्रदेश के नेताओं ने A, B, C, D कैटेगरी की सीटें केंद्रीय नेतृत्व को सौंपी हैं।

तीन चरण में होगा चुनाव

बिहार विधानसभा (Bihar Assembly Elections) का चुनाव तीन चरण में होगा। पहले चरण में 16 जिलों के 71 विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव होंगे। दूसरे चरण में कुल 17 जिलों के 94 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान होंगे। तीसरे चरण में 15 जिलों के 78 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान होंगे। वोटों की गिनती 10 नवंबर को होगी। पहले चरण में 31 हजार बूथ पर, दूसरे चरण पर 42 हजार बूथ पर और तीसरे चरण में 33 हजार बूथ पर वोट डाले जाएंगे।