spot_img

हाथरस गैंगरेप: पुलिस ने बलपूर्वक देर रात परिजनों से कराया अंतिम संस्कार, कांग्रेस-आप ने साधा निशाना

HomeNATIONALहाथरस गैंगरेप: पुलिस ने बलपूर्वक देर रात परिजनों से कराया अंतिम संस्कार,...

लखनऊ. हाथरस गैंगरेप (Hathrash Gangrape) पीड़िता की मौत मंगलवार को होने के बाद देर रात युवती का शव लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस गांव पहुंची। युवती के परिजन और गांववालों की लाख मिन्नतों के बाद भी मंगलवार रात ही पुलिस ने शव का अंतिम संस्कार परिजनों से करा दिया। उत्तर प्रदेश पुलिस के आला अधिकारी भले ही परिजनों की मर्जी से अंतिम संस्कार कहने की बात कह रहे है, लेकिन घटनास्थल से जो वीडियो और फोटो वायरल हुए उन्हें देखकर यही लग रहा कि पुलिस ने बलपूर्वक अंतिम संस्‍कार किया है।

कांग्रेस ने आप न साधा निशाना

उत्तर प्रदेश पुलिस (Hathrash Gangrape) के इस कारनामें पर कांग्रेस और आप पार्टी ने निशाना साधा है। कांग्रेस ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा है – निर्दयता की हद है ये। जिस समय सरकार को संवेदनशील होना चाहिए उस समय सरकार ने निर्दयता की सारी सीमाएं तोड़ दी।’ आम आदमी पार्टी ने भी अंतिम संस्‍कार का वीडियो अपने फेसबुक पेज पर डाला है।

सरकार के खिलाफ आक्रामक हुए राजनैतिक दलो

गौरतलब है कि यूपी के हाथरस (Hathrash Gangrape) में दलित युवती के साथ निर्भया जैसी हैवानियत पर सियासत गरमा गई है। सोशल मीडिया पर लोगों का आक्रोश झलक रहा है। राजनैतिक दल समेत बॉलीवुड कलाकारों ने सोशल मीडिया में घटना की निंदा की है। दिल्ली में जिस अस्पताल में पीड़िता ने अंतिम सांस ली, उसके बाहर प्रदर्शन हुआ, कैंडल मार्च निकला। यूपी में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग हो रही है। कांग्रेस ने इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘खामोशी’ पर सवाल उठाया है। राहुल गांधी ने तो यूपी में एक वर्ग विशेष का जंगलराज होने का आरोप लगाया है। समाजवादी पार्टी, बीएसपी, आम आदमी पार्टी, भीम आर्मी जैसे समेत तमाम राजनीतिक दल और संगठन बीजेपी सरकार के खिलाफ आक्रामक हैं।