spot_img

GOOD NEWS: कोरोना टीका लगाने में प्रदेश का रायगढ़ जिला अव्वल

HomeCHHATTISGARHGOOD NEWS: कोरोना टीका लगाने में प्रदेश का रायगढ़ जिला अव्वल

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना टीका (corona vaccine) लगाने में रायगढ़ जिले अव्वल आया है। रायगढ़ में टीकाकरण का कार्य पूरे रफ्तार से जारी है। जिला प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार जिले में अब तक पौने दस लाख जिलेवासियों ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवा ली है। यह कुल लक्ष्य आबादी का 92 प्रतिशत है। शेष लोगों का टीकाकरण पूरा करने हर सप्ताह महा अभियान चलाने के साथ स्वास्थ्य विभाग की टीम घर-घर दस्तक दे रही है।

भैयाजी जी ये भी देखे : BREAKING: कामधेनु विश्व विद्यालय में प्रवेश परीक्षा के आधार पर होगा दाखिला

इस तरह से अव्वल हुआ रायगढ़

रायगढ़ कलेक्टर भीम सिंह ने बताया, कि जिले में स्वास्थ कर्मी और प्रथम पंक्ति के कर्मचारियों के साथ कोरोना टीकाकरण की शुरुआत हुई। करीब छह माह पूर्व आम नागरिकों को भी टीकाकरण (corona vaccine) कार्यक्रम जोड़ा गया। पहले दौर में 60 वर्ष से अधिक तथा 45 साल से अधिक लोगों को टीके लगने शुरू हुए। शासन के गाइडलाइन के अनुसार टीकाकरण का कार्य किया जा रहा है। अभी तक सभी श्रेणियों में 9 लाख 83 हजार 330 लोगों को टीके की पहली खुराक लग चुकी है। दोनों मिलाकर 12 लाख 12 हजार 909 टीके लगाए गए हैं।

भैयाजी जी ये भी देखे : Olympic 2020 : गोल्ड पर लगा नीरज चोपड़ा का भाला, याकुब…

चार विकासखंडो में टीकाकरण शत प्रतिशत

रायगढ़ स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया, कि विकासखंड तमनार, पुसौर, बरमकेला और घरघोड़ा में शत-प्रतिशत टीकाकरण (corona vaccine) हो चुका है। रायगढ़ शहरी में 98, खरसिया में 92 और लोइंग में 92, लैलूंगा में 88, घरघोड़ा में 86 और सारंगढ़ में 75 प्रतिशत टीकाकरण पूर्ण कर लिया गया है। गैर टीकाकृत लोगों से कोरोना वैक्सीन लगाने की अपील रायगढ़ जिला प्रशासन ने की है।