spot_img

सरकार गिराने की साजिश में 3 विधायको को नोटिस देने की तैयारी

HomeNATIONALसरकार गिराने की साजिश में 3 विधायको को नोटिस देने की तैयारी

दिल्ली। झारखंड में सरकार (Jharkhand Government) गिराने की साजिश और विधायको की खरीद फरोख्त के मामलें में रांची पुलिस ने रिमांड पर लिए आरोपियों से पूछताछ शुरू कर दी है।

शुक्रवार को कोतवाली थाना में डीएसपी प्रभात रंजन बरवार ने मामलें में गिरफ्तार हुए अभिषेक दुबे, अमित सिंह और निवारण कुमार महतो से बारी-बारी पूछताछ की। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने तीन विधायको का नाम लिया है। आरोपियों के अनुसार इन तीन विधायको के अलावा उनसे अन्य किसी से भी संपर्क नहीं था। आरोपियों ने पूछताछ में अपने पूर्व के बयानों का ही समर्थन किया है। वहीं महाराष्ट्र के नेताओं से अपने संपर्क की बात भी आरोपियों ने पुलिस की पूछताछ में कबूली है।

भैयाजी ये भी देखे : कोरोना के डेल्टा वेरिएंट ने महाराष्ट्र की बढ़ाई चिंता, 30 संक्रमित अकेले मिले नासिक में

दिल्ली जाने वाले आरोपी बनेंगे विधायक

पुलिस सूत्रों के अनुसार रिमांड पर पूछताछ के बाद स्वीकार किए गए बयान और जांच में अब तक आए तथ्यों के आधार पर 15 जुलाई को दिल्ली जाने वाले तीन विधायकों का आरोपी बनना तय है। केस डायरी में नाम सामने आने के बाद पुलिस तीनों विधायकों को 41 सीआरपीसी (Jharkhand Government) के तहत नोटिस देगी।

झारखंड (Jharkhand Government) के नेताओं के अलावा महाराष्ट्र के नेताओं नोटिस भेजकर उनका पक्ष मांगा जाएगा। तीनों आरोपितों ने यह भी बताया है कि तीन विधायक जब दिल्ली गए थे और वहां महाराष्ट्र के भाजपा नेताओं के साथ बैठक हुई थी। इस दौरान 1 करोड़ रुपये एडवांस में देने की बात पर नाराज होकर सभी वापस लौट आए थे।