spot_img

स्कूल खुलने के बाद देश में बढ़ी कोरोना संक्रमितों की संख्या, पिछले 24 घंटे में 42 हजार 982 मरीज

HomeNATIONALस्कूल खुलने के बाद देश में बढ़ी कोरोना संक्रमितों की संख्या, पिछले...

दिल्ली। देश के कई राज्यों में स्कूल खुलने के बाद कोरोना संक्रमित (CORONA ) मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। भारत में पिछले 24 घंटे में 42 हजार 982 नए केस सामने आए हैं। देश में कोरोना से रिकवरी रेट की बात करें तो प्रतिशत 97.37 पहुंचा है। कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या देख में 3 करोड़ 9 लाख 74 हजार 748 है।

भैयाजी ये भी देखे : विशेष सचिव डॉ. सी.आर. प्रसन्ना ने पहुंचे नालंदा परिसर, लाइब्रेरी में…

दूसरी लहर से उबरी दिल्ली

कोरोना (CORONA ) की दूसरी लहर से दिल्ली लगभग उबर चुकी है। दिल्ली में कोरोना के दैनिक मामलों में रोजाना गिरावट देखने को मिल रही है। दिल्ली में कोरोना की वजह से पिछले २४ घंटे में एक भी मौत नहीं हुई है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक दिल्ली में बीते 24 घंटे में 67 नए मामले सामने आए हैं। वहीं कोरोना संक्रमण दर 0.09 प्रतिशत है। स्वास्थ्य विभाग से मिले आंकड़ों के मुताबिक 157 मरीज होम आइसोलेशन में हैं।

अंडमान में मिला सर्फ एक मरीज

केंद्र शासित प्रदेश अंडमान निकोबार द्वीपसमूह में बुधवार को कोरोना का सिर्फ एक संक्रमित (CORONA ) मरीज मिला है। यहां संक्रमितों की संख्या 7 हजार 540 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार द्वीपसमूह में वर्तमान में  संक्रमितों का उपचार चल रहा है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार पिछले 24 घंटे के दौरान एक और मरीज के स्वस्थ होने से संक्रमण से उबरे मरीजों की संख्या 7 हजार 405 हो गई है।