spot_img

विशेष सचिव डॉ. सी.आर. प्रसन्ना ने पहुंचे नालंदा परिसर, लाइब्रेरी में दी अपनी किताबें

HomeCHHATTISGARHविशेष सचिव डॉ. सी.आर. प्रसन्ना ने पहुंचे नालंदा परिसर, लाइब्रेरी में दी...

रायपुर। लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के विशेष सचिव डॉ. सी.आर. प्रसन्ना (Dr. C.R. Prasanna) बुधवार को डॉ. महादेव पांडेय नालंदा परिसर पहुंचे। जहाँ उन्होंने लाईब्रेरी परिसर का भ्रमण कर उपलब्ध सुविधाओं की सराहना की साथ ही कई महत्वपूर्ण सुझाव भी दिए।

भैयाजी ये भी देखे : बिजली बिल वृद्धि मामलें में भाजपा करेगी प्रदर्शन, CSPDCL दफ्तर का…

इस दौरान नालंदा लाईब्रेरीमें संचालित “विद्यादान” कार्यक्रम के अंतर्गत डॉ. सी.आर. प्रसन्ना ने भी अपनी कुछ किताबें दान स्वरूप इस लाइब्रेरी में दी। इस दौरान डॉ. प्रसन्ना (Dr. C.R. Prasanna) के साथ उनके बेटे प्रहधीश्वर और बेटी स्वर्णा ने भी अपनी कुछ पुस्तकें दान की।

लाइब्रेरी के नोडल अधिकारी केदार पटेल ने “विद्यादान”कार्यक्रम के संबंध में बताया कि अब तक लगभग 11 हजार पुस्तकें दानस्वरूप लाइब्रेरी को प्राप्त हुई हैं। “विद्यादान” कार्यक्रम के जरिए पुस्तक भेंट करने के इच्छुक नागरिक कार्यालयीन समय में नालंदा परिसर आकर लाइब्रेरी में पुस्तकें भेंट कर सकते हैं। दान की गई पुस्तकों पर दानदाता का नाम भी प्रदर्शित किया जाता है।

नालंदा परिसर : प्रतियोगी परीक्षा के लिए 51 हज़ार पुस्तक

लाइब्रेरियन डॉ. मंजुला जैन ने बताया कि प्रतियोगी परीक्षाओं में जुटे युवाओं के लिए इस लाइब्रेरी में 51 हजार से अधिक पुस्तकें, समाचार पत्र और पत्रिकाएँ उपलब्ध हैं। लगभग पच्चीस सौ से अधिक युवा इस समय इस लाइब्रेरी की सदस्यता लेकर परीक्षाओं की तैयारियों में जुटे हुए हैं।

भैयाजी ये भी देखे : बृहस्पति सिंह के बिगड़े बोल से आदिवासी समाज ख़फ़ा, मरकाम बोले-मांगे…

प्रत्येक दिवस 24 घंटे संचालित लाइब्रेरी में विश्वस्तरीय सुविधाएं उपलब्ध हैं एवं इसका लाभ उठाकर स्थानीय युवा राष्ट्रीय व प्रदेश स्तर की परीक्षाओं में सफलता अर्जित कर रहे हैं।