spot_img

नगर पालिका अध्यक्ष मेमन ने किया स्कूलों का निरीक्षण, बच्चों को दिया मास्क

HomeCHHATTISGARHनगर पालिका अध्यक्ष मेमन ने किया स्कूलों का निरीक्षण, बच्चों को दिया...

गरियाबंद। स्कुल खुलने के एक दिन बाद मंगलवार को नगर पालिका अध्यक्ष अब्दुल गफ्फार मेमन ने अपने टीम के नगर के विभिन्न स्कूलों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने स्कूली व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

मेनन ने सभी स्कूलों कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु निःशुल्क मास्क, सेनिटाइजर, स्प्रे मशीन, भाप मशीन और आक्सीमीटर मशीन का वितरण भी किया।

भैयाजी ये भी देखे : कैंसर पीड़ित गोपी को मिली मंत्री डॉ डहरिया से मदद, दिलाया…

स्कूलों के निरीक्षण के दौरान उन्होंने छात्रों से रूबरू होकर चर्चा भी की। बच्चों से स्कुल खुलने के पहले दिन के अनुभव की जानकारी ली और पढ़ाई से संबंधित सवाल जवाब भी किए। उन्होंने कहा कि “16 महीने बाद फिर से स्कूल खुले है, बच्चे उत्साह के साथ स्कुल आए और मन लगाकर अध्यन करें। इसके साथ ही कोविड-19 के गाइडलाइन का पालन करे।”

उन्होंने कहा कि “कोरोना से डरने की जरूरत नहीं है लेकिन सावधानी बरतना जरूरी है। आप सभी स्कुल आने के दौरान अनिवार्य रूप से मास्क लगाए, सेनिटाइजर उपयोग करें और सोशल डिस्टेंस का पालन करें।”
इस दौरान उन्होंने ने स्कुल प्रबंधन से भी चर्चा कर बच्चों की उपस्थिति, स्कुल की बुनियादी व्यवस्था और समस्याओं की जानकारी ली। प्रबंधन को कोविड-19 के गाइडलाइन का बेहतर ढंग से पालन कराने की अपील की।

अपनी क्लास में पहुंच भावुक हुए मेमन

स्कुल निरीक्षण के नपा अध्यक्ष उस समय भावुक हो गए जब वे हाई स्कुल परिसर के भ्रमण करते हुए उस कक्षा में पहुंचे जहां से उन्होंने बचपन में शिक्षा ग्रहण की थी, यहां पहुंचते ही उन्हें अपने बचपन के दिन याद आ गए। अपने बचपन के दिनों को याद करते हुए उन्होंने जिस कक्षा में शिक्षा ग्रहण की वहां खड़े होकर एक फोटो भी ली।

भैयाजी ये भी देखे : कौशल्या माता मंदिर पहुंचे टूरिज्म बोर्ड के अध्यक्ष, लिया निर्माण कार्यों…

तात्कालिक शिक्षको और स्कुल सखा को भी याद किया। इस दौरान उन्होंने बच्चों को आश्वासन दिया कि कोई भी समस्या आने पर वे सीधे उनसे चर्चा कर सकते हैं। यहां उन्होंने एक वाटर कुलर लगाने की भी घोषणा की।