spot_img

सायकल में नज़र आए राहुल, कहा-एकमात्र प्राथमिकता, हमारा देश, हमारे देशवासी

HomeNATIONALसायकल में नज़र आए राहुल, कहा-एकमात्र प्राथमिकता, हमारा देश, हमारे देशवासी

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत विपक्ष के कई नेता सायकल चलकर संसद पहुंचे। इस दौरान उन्होंने देश में पेट्रोल की कीमतें 100 रुपये प्रति लीटर के पार होने का विरोध जताया, इसके साथ ही उन्होंने गैस सिलेंडर की बढ़ी कीमतों के खिलाफ भी तख्ती लेकर प्रदर्शन किया।

इससे पहले विपक्षी एकता को दिखाते हुए कॉन्स्टीट्यूशन क्लब में राहुल गांधी द्वारा आयोजित ब्रेकफास्ट मीटिंग (नाश्ते के दौरान बैठक) में 15 विपक्षी दलों ने भाग लिया।

भैयाजी ये भी देखे : रायपुर के ज्वेलरी शॉप में चोरी, नकली रख कर 2 लाख…

बैठक के दौरान राहुल गांधी ने कहा “मेरे विचार से सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हम इस बल को एकजुट करते हैं। लोगों की यह आवाज जितनी एकजुट होगी, यह आवाज उतनी ही शक्तिशाली होगी। भाजपा-आरएसएस के लिए इसे दबाना मुश्किल होगा।”

इस दौरान पेगासस जासूसी मामला सामने आने के बाद उन्होंने वर्तमान राजनीतिक स्थिति पर भी चर्चा की। इसके ठीक बाअद राहुल ने एक ट्वीट कर विपक्ष की मज़बूती का संदेश देने की कोशिश करते हुए एक ट्वीट किया। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा “एकमात्र प्राथमिकता- हमारा देश, हमारे देशवासी।”

 

बैठक में भाग लेने वाले दलों में कांग्रेस के अलावा राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा), शिवसेना, राष्ट्रीय जनता दल (राजद), समाजवादी पार्टी, सीपीआई-एम, सीपीआई, आईयूएमएल, आरएसपी, केसीएम, झामुमो, नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी), तृणमूल कांग्रेस, डीएमके और एलजेडी शामिल रहे। हालाँकि आम आदमी पार्टी (आप) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) बैठक में शामिल नहीं हुए।

भैयाजी ये भी देखे : गौ सेवा आयोग के सदस्यों से बोले सीएम, ये आयोग कोई…

इधर संसद के मानसून सत्र में विपक्ष ने पेगासस जासूसी विवाद पर चर्चा की मांग की है। इस पर सरकार का कहना है कि आईटी मंत्री के बयान के बाद ही स्पष्टीकरण मांगा जा सकता है। संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने इसे गैर मुद्दा करार दिया है।