spot_img

उत्तर प्रदेश में दलितों को रिझाने इस रणनीति को अब अपनाएगी कांग्रेस

HomeNATIONALउत्तर प्रदेश में दलितों को रिझाने इस रणनीति को अब अपनाएगी कांग्रेस

लखनऊ । उत्तर प्रदेश में 2022 में विधानसभा चुनाव (UP CHUNAV) प्रस्तावित हैं। राजनीतिक दलों ने अपनी बिसात बिछाना शुरू कर दी है। नई रणनीति के साथ अपनी जमीन तैयार करने में लगी हैं। बहुजन समाज पार्टी(बसपा) ने जहां ब्राह्मणों को लुभाने के लिए अयोध्या से ब्राह्मण सम्मेलन की शुरुआत की, वहीं कांग्रेस अब दलितों को लुभाने के लिए दलित स्वाभिमान यात्रा कर रही है।

दरअसल, उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने जाति कार्ड खेलते हुए मंगलवार से दो दिन की दलित स्वाभिमान यात्रा (UP CHUNAV) निकालने का फैसला किया है। कहा जाता है कि कांग्रेस ने यह रणनीति यूपी में ब्राह्मणों से ज्यादा दलित मतदाताओं को लुभाने के लिए बनाई थी। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा है कि कांग्रेस 3 अगस्त से पूरे राज्य में दलित स्वाभिमान यात्रा शुरू करेगी।

हम इस दौरान घर-घर जाकर दलित भाइयों से मिलेंगे और उन्हें बताएंगे कि कांग्रेस पार्टी (UP CHUNAV) ने उनके लिए हाल के दिनों में क्या किया है? उन्हें उनके अधिकारों और अधिकारों के प्रति भी जागरूक किया जाएगा। ताकि वे अपने अधिकारों और अधिकारों को जान सकें। कांग्रेस नेता ने कहा कि हम दलित भाइयों को भी बताएंगे कि हमने पिछले साढ़े चार साल में यूपी में योगी सरकार के दौरान क्या किया और गंभीर मुद्दों को उठाया और सरकार के खिलाफ आवाज उठाकर चेतावनी दी कि क्या यह रोजगार है युवा हों या महंगाई से लेकर बिजली तक। हम अपने दलित भाइयों को इन सभी मुद्दों से अवगत कराएंगे।