spot_img

CORONA UPDATE: 24 घंटे में मिले 30 हजार 549 संक्रमित, 422 लोगों की मौत

HomeNATIONALCORONA UPDATE: 24 घंटे में मिले 30 हजार 549 संक्रमित, 422...

दिल्ली। देश के कई राज्यों में स्कूल खुलने के बाद कोरोना संक्रमण (CORONA UPDATE) के ग्राफ में 24 प्रतिशत की कमी आई है। केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 30 हजार 549 मामले सामने आए है।

पिछले 24 घंटे में देश में 422 लोगों की मौत हुई है। वहीं टोटल रिकवरी की बात करें तो 3 करोड़ 8 लाख 96 हजार 354 हुई हैं। डेली पोजिटिविटी रेट की बात करें तो वह भी 5 प्रतिशत से नीचे 1.85 प्रतिशत पर बनी हुई है। देश में अब तक 47 करोड़ 85 लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन लग चुकी है।

राहत मिलने पर ढील

कोरोना संक्रमण (CORONA UPDATE) में नियंत्रण लगने के बाद महाराष्ट्र सरकार ने कुछ जिलों को राहत की सौगात दी है। जहां संक्रमण नियंत्रित है, वहां मॉल और जिम खोलने की इजाजत दे दी गई है. साथ ही दुकानों के खुलने का समय भी बढ़ा दिया गया है। प्रतिबंधों में छूट उन 11 जिलों पर लागू नहीं होगी जहां अब भी ज्यादा मामले आ रहे हैं।

उत्तर प्रदेश में खुलेंगे स्कूल

कोरोना (CORONA UPDATE) के नए मामलों की संख्‍या कम होने के साथ ही विभिन्‍न राज्‍यों में बड़ी कक्षाओं के लिए स्‍कूलों को खोला जा रहा है। उत्तर प्रदेश सरकार ने 9वीं से लेकर 12वीं तक की कक्षाओं के लिए स्कूलों को खोलने का फैसला किया है। अब 16 अगस्त से 50 प्रतिशत उपस्थित के साथ इन स्कूलों को खोल दिया जाएगा। यूपी सरकार के एक बयान में बताया गया है कि इसके अलावा उच्‍च शिक्षण संस्‍थानों में 1 सितंबर से कक्षाएं शुरू करने के निर्देश भी जारी किए गए हैं।