spot_img

बिजली की दरें बढ़ने पर बोले विष्णुदेव, बिल हाफ का वादा और दरें बढ़ाकर दिया धोखा

HomeCHHATTISGARHबिजली की दरें बढ़ने पर बोले विष्णुदेव, बिल हाफ का वादा और...

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने बिजली दरों में बढ़ोतरी कर नियामक आयोग द्वारा नई टैरिफ़ लागू करने को प्रदेश सरकार द्वारा जनता के साथ एक और विश्वासघात कहा है। साय ने कहा कि “कोरोना आपदा काल में प्रदेशवासियों को 8 पैसे की भी राहत नहीं देने वाली प्रदेश सरकार की कुनीतियों ने प्रदेश को आर्थिक संकट और अनाप-शनाप कर्ज़ों के दलदल में धकेल दिया है और प्रदेश सरकार की इस बदनीयती का दुष्परिणाम जनता को भोगना पड़ेगा।”

भैयाजी ये भी देखे : भाजपा के “स्वच्छ भारत अभियान विभाग” में हुई नियुक्ति, देखे लिस्ट…

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि “महंगाई का रोना रोने वाली और हर चौक-चौराहों पर महंगाई के नाम पर नौटंकीनुमा प्रदर्शन कर झूठ का रायता फैलाती कांग्रेस और उसकी प्रदेश सरकार ने अब जनता की जेब काटने का प्रावधान बिजली दर बढ़ाकर कर लिया है। बिजली बिल हाफ़ का वादा करके सत्ता में आई कांग्रेस की सरकार ने बिजली की औसत दरों में सीधे-सीधे 08 फ़ीसदी बढ़ोतरी कर दी है। साय ने कहा इससे बड़ी धोखेबाज़ी क्या हो सकती है।”

लागू एक से और घोषणा दो को-साय

साय ने कहा बिजली बिलों की नई दरें एक अगस्त से लागू कर दी गईं जबकि इसकी घोषणा एक दिन बाद सोमवार दो अगस्त को की जा रही है इस कोरोना काल में बिजली दरों में यह अनाप-शनाप बढ़ोतरी करके प्रदेश सरकार ने जनता पर अतिरिक्त बोझ डाल दिया है।

भैयाजी ये भी देखे : बंजारी मंदिर में चोरी करने वाले पांच आरोपी गिरफ्तार, दानपेटी से…

साय ने कहा कि नियामक आयोग ने वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए घरेलू बिजली की औसत दर 6.41 निर्धारित की है जो पिछले वर्ष 5.93 प्रति युनिट थी। यह दर अब पिछले साल की तुलना में 48 पैसे प्रति युनिट ज़्यादा है।

कुनीतियों और कुशासन की एक झलक

साय ने कहा कि प्रदेश जब कोरोना महामारी से जूझ रहा है, तब जनता को राहत देने के बजाय प्रदेश सरकार डाका डालने पर उतारू है, जबकि महंगाई के नाम पर मिथ्या प्रलाप करती कांग्रेस ने देश को हाल ही ग़ुमराह तक करने में कोई क़सर बाकी नहीं रख छोड़ी थी। बिजली दरों में यह बढ़ोतरी तो कांग्रेस सरकार की कुनीतियों और कुशासन की एक झलक है।