spot_img

सलमान-सुशील को धमकाने वाले गैंगस्टर काला जठेड़ी गिरफ्तार

HomeNATIONALसलमान-सुशील को धमकाने वाले गैंगस्टर काला जठेड़ी गिरफ्तार

दिल्ली। दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और राजस्थानवासियों के लिए दहशत का पर्याय बना गैंगस्टर काला जठेड़ी (Gangster Kala Jethri) को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। काला के सिर पर 7 लाख का इनाम रखा हुआ था। संदीप काला उर्फ काला जेठड़ी सोनीपत का रहने वाला है। पुलिस को पहले शक था कि काला विदेश में बैठकर गैंग चला रहा है, लेकिन वो हरियाणा में छिपा हुआ था।

पहलवान सागर धनकड़ हत्याकांड में उसके भांजे सोनू महाल की सुशील पहलवान ने पिटाई की थी। उसके बाद काला ने सुशील को मारने की धमकी दी थी। हालांकि सुशील और काला पुराने परीचित है। पहलावन सुशील कुमार को जबसे काला जेठड़ी ने धमकी दी थी, तब से पुलिस ने उसकी तलाश तेजी से शुरू कर दी थी। बता दे कि गैंगस्टर जठेड़ी (Gangster Kala Jethri) के गुर्गे पहलवान सुशील कुमार के अलावा पूर्व में एक्टर सलमान खान को धमकी दे चुके है।

विदेश से गैंग ऑपरेट करना का फैलाया था हल्ला

पुलिस के अनुसार उनके पास सूचना थी, कि काला जठेड़ी (Gangster Kala Jethri)का साथी वीरेंद्र प्रताप उर्फ काला राणा थाईलैंड में बैठा है। जबकि उसका दूसरा साथी गैंगस्टर गोल्डी बरार कनाडा में में बैठकर गैंग चला है। पिछले 10 महीने में काला जठेड़ी गैंग ने दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और राजस्थान में 25 हत्याओं को अंजाम दिया।

काला जठेड़ी पर दिल्ली पुलिस ने मकोका भी लगाया हुआ है। काला जठेड़ी गैंगस्टर लारेंस विश्नोई का भी खास है और ये दोनों मिलकर 100 से ज्यादा बदमाशों का गैंग चला रहे हैं। काला जठेड़ी फरवरी 2020 में फरीदाबाद से पुलिस कस्टडी से भाग गया था। पुलिस को नितीश कुमार नाम के बदमाश ने बताया था कि काला जठेड़ी हरियाणा में छिपा हुआ है। उसने दूसरे गैंग के लोगों और पुलिस को भटकाने के लिये ये बात फैलाई की वो विदेश में है।