spot_img

Olympic 2020 : पीवी सिंधु मेडल के करीब, मेज़बान को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची

HomeNATIONALOlympic 2020 : पीवी सिंधु मेडल के करीब, मेज़बान को हराकर सेमीफाइनल...

नई दिल्ली। भारत की महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु मेडल के बेहद करीब पहुंच गई। उन्होंने टोक्यो ओलंपिक (Olympic 2020) में महिला एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में जापान की अकाने यामागुची को 2-0 से हरा दिया है। शुक्रवार को हुए मैच में सिंधु ने जीत के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है।

भैयाजी ये भी देखे : बड़ी ख़बर : मेडल से चूका दीपिका कुमारी का निशाना, क्वार्टर फ़ाइनल में हारी

रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता सिंधु ने आज के मैच में बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया। उन्होंने यामागुची को 56 मिनट तक चले मुकाबले में 21-13, 22-20 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया है। सिंधु ने यामागुची के खिलाफ पहला गेम आसानी से जीता लेकिन दूसरे गेम में उन्हें यामागुची से कड़ी टक्कर मिली।

खेल के दौरान एक दफा ऐसा भी लगा कि यामागुची ने बढ़त भी बना ली और ऐसा लग रहा था कि यह मैच तीसरे गेम तक जाएगा। हालांकि पीवी सिंधु ने कम समय में शानदार कम बैक किया और लगातार पॉइंट्स बटोर कर मैच अपने नाम कर लिया।

Olympic 2020 में गुरूवार को मिया ब्लीचफेट को हराया

पीवी सिंधु ने गुरुवार को डेनमार्क की मिया ब्लीचफेट को हराया। Olympic 2020 सिंधु ने 41 मिनट तक चले मुकाबले में मिया के खिलाफ 21-15, 21-13 से जीत दर्ज की। 23 वर्षीय मिया ने सिंधु पर हावी होने की कोशिश की,

भैयाजी ये भी देखे : Olympic 2020 : क्वाटर फाइनल में पहुंची तीरंदाज दीपिका कुमार, सैन एन से होगा मुकाबला

इस दौरान कुछ शटल कोर्ट से बाहर गए, जो उनके पक्ष में नहीं गए। इसके लिए भारतीय खिलाड़ी ने कोर्ट को कवर करने की पूरी कोशिश की। अपने प्रतिद्वंद्वी की तुलना में कम गलतियां करते हुए सिंधु ने पहले गेम में 10-5 की बढ़त बना ली।