spot_img

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल में सिर्फ कर्ज लेने की कला: डॉ रमन

HomeCHHATTISGARHमुख्यमंत्री भूपेश बघेल में सिर्फ कर्ज लेने की कला: डॉ रमन

रायपुर। अनुपूरक बजट के बाद छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल पर पूर्व सीएम और बीजेपी नेताओं ने तंज कसा है। सीएम भूपेश बघेल पर तंज कसते हुए पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह (DR RAMAN SINGH) ने कहा, कि सीएम भूपेश बघेल सिर्फ कर्ज लेने की कला जानते है।

छत्तीसगढ़ पर लगभग 77 हजार करोड का कर्ज हो गया है। 2018 तक सिर्फ 39 हजार करोड़ कर्ज था। यह कर्ज ढाई साल में दोगुना हो गया है। पूर्व सीएम (DR RAMAN SINGH) ने कहा, कि इसी रफ्तार से वर्तमान सीएम कर्ज लेते रहे, तो पांच साल साल पूरे होने तक यह सरकार एक लाख 15 हजार करोड़ रुपये का कर्ज ले लेगी।

37 हजार करोड़ दिया केंद्र ने

पूर्व सीएम डॉ रमन (DR RAMAN SINGH) ने कहा कि वर्तमान सरकार द्वारा बार-बार बताया जा रहा है, कि केंद्र से राशि नहीं मिल रही है। यह बात पूरी तरह से गलत है। केंद्र सरकार ने 37 हजार करोड़ से ज्यादा की राशि दी है। अब सरकार निगम-मंडल और कंपनियों के जरिए कर्ज लेने लगी है। धान खरीदी से लेकर सड़क बनाने का काम भी कर्ज से किया जा रहा है।

बकरी बेचकर दे रहे घूस: चंद्राकर

अजय चंद्राकर ने कहा कि प्रशासन ठेके पर चल रहा है। कलेक्टर और एसपी को टार्गेट दे दिया गया है। रिश्वत कलेक्टर से लेकर उपर तक पहुंच रहा है। रिश्वत देने के लिए बकरी बेची जा रही है, तो कहीं रिश्वत में बकरा भात मांगा जा रहा है। संसदीय सचिव बैठक ले रहे हैं। यह विकास करने वाली सरकार नहीं है।