spot_img

डायल 112 में गूंजी किलकारी, जच्चा-बच्चा दोनो सुरक्षित

HomeCHHATTISGARHडायल 112 में गूंजी किलकारी, जच्चा-बच्चा दोनो सुरक्षित

रायपुर। प्रदेश में डायल 112 (DIAL 112 ) की टीम विवाद की स्थिति पर तुरंत अंकुश लगाने के लिए तैनात है। यह टीम विवाद निपटाने के साथ लोगों की मदद करने में भी पीछे नहीं हटती। रायपुर में  डायल 112 की टीम बुधवार की रात को गर्भवती महिला को अस्पताल लेकर जा रही थी, इस दौरान गाड़ी में ही महिला की डिलीवरी हो गई। घटना के बाद 112 टीम ने महिला को शासकीय अस्पताल में भर्ती कराया है। जच्चा-बच्चा दोनो की स्थित स्वस्थ्य है।

यह है पूरा मामला

धरसीवां पुलिस के डायल 112 (DIAL 112 ) टाइगर वन को सूचना मिली कि सिलतरा में गर्भवती महिला प्रसव पीड़ा में है। इस पर डायल 112 कर्मी गणेश राम श्रेय और वाहन चालक गुलाम मुस्तफा वाहन लेकर सिलतरा पहुंचे। इसके बाद बिना देर किए गर्भवती महिला को वाहन में बिठाकर सिलतरा से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र धरसीवां के लिए रवाना हुए, लेकिन रास्ते में ही गर्भवती महिला ने वाहन में ही स्‍वस्‍थ बच्‍चे को जन्‍म दिया।

इस तरह धरसीवां पुलिस की डायल 112 (DIAL 112 ) टाइगर वन एक सप्ताह के भीतर दूसरी बार जननी एक्सप्रेस बनी। जन्‍म देने के बाद महिला कामिनी बघेल ने डायल 112 टीम के गणेश राम श्रेय और वाहन चालक गुलाम मुस्तफा का आभार जताया और उन्‍हें खूब दुआएं दी।