spot_img

कर्मचारी महासंघ को मिला भाजपा का समर्थन, प्रदेशभर में एक बड़े आंदोलन की तैयारी

HomeCHHATTISGARHकर्मचारी महासंघ को मिला भाजपा का समर्थन, प्रदेशभर में एक बड़े आंदोलन...

रायपुर। छत्तीसगढ़ सहकारी समिति कर्मचारी महासंघ के द्वारा 24 जुलाई से अपनी 5 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदेश के लगभग 12000 कर्मचारी 5 दिनों से हड़ताल पर है। कर्मचारियों की मांग को लेकर भारतीय जनता पार्टी के सहकारिता प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक शशिकान्त द्विवेदी के द्वारा एकात्म परिसर में पत्रकारवार्ता ली।

भैयाजी ये भी देखे : मेडिकल शिक्षा में मिलेगा आरक्षण, विष्णुदेव ने बदलाव के लिए जताया…

उन्होंने कहा कि “सहकारी समिति के कर्मचारियो ने अपनी पांच प्रमुख मांग राज्य सरकार के सामने रखी है, अगर इस मांग को राज्य सरकार द्वारा पूर्ण नहीं करती है तो भारतीय जनता पार्टी के द्वारा प्रदेश स्तरीय आंदोलन चलाया जाएगा।”

आगे उन्होंने कहा कि “आज जहां प्रदेश में किसानों के खेतों में रोपाई और बियासी का काम जोरों पर चल रहा है। वही सोसाइटी में खाद की कमी के चलते किसान जूझ रहे हैं। वैसे भी सहकारी समितियों को खाद की आपूर्ति शासन द्वारा गत वर्ष की तुलना में कम की गई है। वहीं निजी विक्रेताओं और बिचौलियों को लाभ पहुंचाने गत वर्ष की तुलना में ज्यादा खाद दिया जा रहा है। जिससे किसानों को मजबूरन बाजार से ऊंचे दाम में खाद खरीदना पड़ रहा है।”

खाद, बीमा, ऋण जैसे काम प्रभावित

सहकारिता प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक शशिकान्त द्विवेदीने कहा कि “क्यों की कर्मचारी अपनी विभिन्न मांगों को लेकर हड़ताल पर चले गए है, तो सोसायटियों में पूर्ण तालाबंदी के चलते किसानों की निजी विक्रेताओं पर ही निर्भर होना पड़ रहा है।

भैयाजी ये भी देखे : रास्ता पूछने जिसे बिठाया उसी ने चुराई फर्नीचर समेत गाडी, गिरफ़्तार…

साथ ही किसानों को खेती किसानी के ऐन वक्त पर सोसाइटी से ऋण लेने की आवश्यकता पड़ती है, वह भी नहीं मिल पा रहा है एवं सबसे महत्वपूर्ण विषय 31 जुलाई तक किसानों को बीमा कराने की अंतिम तारीख है, लेकिन 24 जुलाई से कर्मचारियों के हड़ताल पर चले जाने के कारण बीमा कार्य भी प्रभावित हो गया है। पर सरकार चर्चा करने के विषय पर मौन है और हाथ पर हाथ धरे बैठी है।