spot_img

मेडिकल शिक्षा में मिलेगा आरक्षण, विष्णुदेव ने बदलाव के लिए जताया आभार

HomeCHHATTISGARHमेडिकल शिक्षा में मिलेगा आरक्षण, विष्णुदेव ने बदलाव के लिए जताया आभार

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदेव साय ने मोदी कैबिनेट के मेडिकल और डेंटल कॉलेज के एडमिशन में दिए गए आरक्षण का स्वागत किया है। कैबिनेट के 27 प्रतिशत अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के छात्रों को 10 प्रतिशत आरक्षण देने के फैसले को ऐतिहासिक बताया है। उन्होंने कहा कि इन वर्गों से आने वालो छात्रों को इससे बड़ा लाभ मिलेगा।

भैयाजी ये भी देखे : Twitter पर सबसे लोकप्रिया नेता बने PM मोदी, फॉलोअर्स की संख्या…

विष्णुदेव ने कहा कि इस फैसले से पिछड़े और गरीब छात्रों को हर साल मेडिकल और डेंटल कॉलेजों में ऑल इंडिया कोटे से प्रवेश पा सकेंगे और उच्च गुणवत्ता वाले केन्द्रीय शिक्षण संस्थान में शिक्षा हासिल कर सकेंगे। केन्द्र सरकार लगातार अपने वादे सबका साथ-सबका विकास व सबका विश्वास पर कार्य कर रही है। जिसका उदाहरण मोदी कैबिनेट का यह निर्णय है। साय ने इस फैसले के लिए मोदी जी के प्रति हार्दिक धन्यवाद दिया है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष साय ने कहा कि “नयी शिक्षा नीति” के एक वर्ष पूरे होने पर पीएम मोदी ने अनेक नवाचारी और समयानुकूल प्रासंगिक योजनायें शुरू की हैं। हिन्दी समेत अन्य भारतीय भाषाओं में इंजीनियरिंग शिक्षा देने का निर्णय हिन्दी एवं भारतीय भाषी युवाओं के लिए किसी वरदान से कम नहीं होगा।

उन्होंने कहा कि निजी स्कूलों में प्ले स्कूल की तर्ज़ पर देश भर में नौनिहालों के लिए विद्या प्रवेश योजना समेत अन्य सभी फैसलों से नया और आधुनिक भारत, युवाओं के स्वर्णिम भविष्य वाले भारत की नींव पड़ेगी।

सांसद नेताम ने भी जताया आभार

इधर राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम ने भी इस फैसले का स्वागत किया है, साथ ही उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी का हार्दिक आभार माना। उन्होंने कहा कि इस निर्णय से मेडिकल तथा डेंटल शिक्षा में प्रवेश के लिए अन्य पिछड़ा वर्ग,

भैयाजी ये भी देखे : स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ : चलाया जाएगा “न्यू इंडिया / 75”…

तथा आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग से आने वाले छात्र लाभान्वित होंगे। देश में पिछड़े तथा कमजोर आय वर्ग के उत्थान के लिए उन्हें आरक्षण देने को सरकार प्रतिबद्ध है।