spot_img

अभी तो अधिग्रहण की औपचारिकतायें भी पूर्ण नही हुई, विवादित कॉलेज को दिए 41 करोड़, ऐसी भी क्या जल्दी थी: BJP

HomeCHHATTISGARHअभी तो अधिग्रहण की औपचारिकतायें भी पूर्ण नही हुई, विवादित कॉलेज को...

रायपुर। प्रदेश के चंदूलाल चंद्राकर स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय (CHANDULAL CHANDRAKAR) के अधिग्रहण की औपचारिकता पूरी होने से पूर्व अनौपचारिक बजट में 41 करोड़ के प्रावधान पर सीएम भूपेश बघेल को बीजेपी नेताओं ने घेरा है।

बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा, कि 41 करोड़ रुपए का प्रावधान प्रदेश सरकार की बदनीयती को ज़ाहिर करने के लिए पर्याप्त है। बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष ने कहा, कि उक्त महाविद्यालय (CHANDULAL CHANDRAKAR)  के जो डायरेक्टर हैं, उनके परिवार में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की बेटी ब्याही गई हैं। बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि उक्त महाविद्यालय को लेकर लगातार विवाद की स्थिति बनी हुई है।

राष्ट्रीय स्तर पर इस मामलें की चर्चा

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष साय ने कहा कि इस विवाद के बीच भी प्रदेश सरकार उक्त महाविद्यालय (CHANDULAL CHANDRAKAR)  के अधिग्रहण का विधेयक विधानसभा में रख रही है। केवल प्रदेश ही नहीं, अपितु राष्ट्रीय स्तर पर इस मामले को लेकर चर्चा हो रही है और विवाद की स्थिति है। लेकिन इससे भी एक क़दम आगे जाकर प्रदेश सरकार ने मंगलवार को विधानसभा में जो अनुपूरक बज़ट पेश किया है, उसमें इस महाविद्यालय के लिए 41 करोड़ रुपए का प्रावधान तक कर दिया!

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष ने सवाल किया कि इतनी हड़बड़ी किस बात की है कि इतने विवाद के बीच और विधानसभा में अधिग्रहण संबंधी विधेयक पारित होने से पहले ही अनुपूरक बज़ट में उक्त महाविद्यालय के लिए 41 करोड़ रुपए का प्रावधान प्रदेश सरकार ने कर दिया? जब अनुपूरक बज़ट में वे बज़ट प्रावधान किए जाते हैं जो अति आवश्यक होते हैं, तो अब प्रदेश सरकार इस बात का ज़वाब दे कि उसने इस प्रावधान को क्यों और किस आधार पर अतिआवश्यक समझा?