spot_img

चन्दूलाल चन्द्राकर महाविद्यालय अधिग्रहण पर रमन-भूपेश में सोशल वॉर, चौबे बोले-पेश होगा विधेयक

HomeCHHATTISGARHचन्दूलाल चन्द्राकर महाविद्यालय अधिग्रहण पर रमन-भूपेश में सोशल वॉर, चौबे बोले-पेश होगा...

रायपुर। चन्दूलाल चन्द्राकर स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय दुर्ग का अधिग्रहण संबंधी विधेयक छत्तीसगढ़ विधानसभा में पेश किया जाएगा। विगत 20 जुलाई को आयोजित राज्य कैबिनेट की बैठक में इस चिकित्सा महाविद्यालय के अधिग्रहण विधेयक के प्रारूप का अनुमोदन किया गया है।

भैयाजी ये भी पढ़े : बस्तरवासियों को जल्द मिलेगा “खेल परिसर” अंतर्राष्ट्रीय मापदंडों पर हो रहा…

इधर एक राष्ट्रीय अखरबार में प्रकाशित खबर के आधार पर भाजपा ने कांग्रेस सरकार के इस फैसले पर तीखा प्रहार किया है। भाजपा की तरफ से उनके सभी सोशल मीडिया प्लेटफार्म में इस कटिंग को वायरल किया जा रहा है। डॉ रमन सिंह ने इस मामलें में एक ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा “यह मामला गम्भीर है! भूपेश बघेल अपने रिश्तेदारों को फायदा पहुंचाने के लिए चंदूलाल चंद्राकर मेडिकल कॉलेज के अधिग्रहण के लिए विधेयक ला रहे हैं। 2017 में जिस कॉलेज की मान्यता खत्म हो गई, उसे 125 करोड़ सरकारी खजाने से लेकर मुख्यमंत्री के परिवार को देने की तैयारी चल रही है।”

इधर इसके जवाब में सीएम भूपेश ने भी बैक टू बैक तीन ट्वीट किए है। उन्होंने अपने पहले ट्वीट में कहा कि “चंदूलाल चंद्राकर मेडिकल कॉलेज पर प्रकाशित एक समाचार पर तरह तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। वे सब निराधार है। यह प्रदेश के एक मेडिकल कॉलेज और सैकड़ों छात्रों के भविष्य को बचाने का प्रयास है। इससे एक नया मेडिकल कॉलेज बनाने का समय बचेगा व हर साल प्रदेश को डेढ़ सौ डॉक्टर मिलेंगे।”

दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा “जहां तक रिश्तेदारी और निहित स्वार्थ का सवाल है तो मैं अपने प्रदेश की जनता को यह बताना चाहता हूं कि भूपेश बघेल उसके प्रति उत्तरदायी है और उसने हमेशा पारदर्शिता के साथ राजनीति की है, सरकार में भी हमेशा पारदर्शिता ही होगी। सौदा होगा तो सब कुछ साफ हो जाएगा।”

वहीं तीसरे ट्वीट में उन्होंने केंद्र सरकार को आड़े हाथो लेते हुए लिखा “यह खबर कल्पनाशीलता की पराकाष्ठा से उपजा विवाद है। जिसे मैं चुनौती देता हूं। अगर जनहित का सवाल होगा तो सरकार निजी मेडिकल कॉलेज भी ख़रीदेगी और नगरनार का संयंत्र भी। हम सार्वजनिक क्षेत्र के पक्षधर लोग हैं और रहेंगे। हम उनकी तरह जनता की संपत्ति बेच नहीं रहे हैं।”

रविंद्र चौबे बोले-पेश होगा विधेयक

संसदीय कार्य मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा है कि “छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा छत्तीसगढ़ की पूरी जनता और छात्रों के हित में तथा प्रदेश में तेजी से चिकित्सा शिक्षा के विस्तार के उद्देश्य से चन्दूलाल चन्द्राकर स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय दुर्ग के अधिग्रहण का निर्णय लिया गया है। इससे चिकित्सा महाविद्यालय के रूप में एक तैयार अधोसंरचना का अधिग्रहण किया जा सकेगा।”

भैयाजी ये भी पढ़े : बड़ी खबर : भाजपा विधायक दल की अहम बैठक, तैयार हो…

उन्होंने कहा कि आमतौर पर किसी चिकित्सा महाविद्यालय की अधोसंरचना को तैयार करने में ही करीब 500 करोड़ रूपए और काफी समय लग जाता है। मेडिकल कॉउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा मान्यता प्राप्त 150 सीट वाले चंदूलाल चंद्राकर स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय दुर्ग के अधिग्रहण से केवल आधी लागत में ही एक और शासकीय मेडिकल कॉलेज का लाभ प्रदेश की जनता को तत्काल मिल सकेगा।