spot_img

RSS का पदाधिकारी बन बीजेपी नेत्री समेत 15 लोगों से की करोड़ो की ठगी

HomeNATIONALRSS का पदाधिकारी बन बीजेपी नेत्री समेत 15 लोगों से की करोड़ो...

कानपुर। RSS का पदाधिकारी बनकर शाति ठग (THAG) ने भाजपा महिला मोर्चा की पदाधिकारी समेत 15 लोगों से करोड़ो की ठगी कर दी। पीडि़ता की शिकायत पर पुलिस ने केस में जांच शुरू कर दी है। आरोपी का नाम पीडि़ता द्वारा विष्णु बाबू दिवाकर बताया जा रहा है।

मेरठ के शास्त्री नगर निवासी भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य पूजा बंसल ने कानपुर में प्रेसवार्ता करके खुद के साथ 25 लाख रुपए धोखाधड़ी होने की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कानपुर सचेंडी के सीढ़ी इटारा गांव में रहने वाले शातिर विष्णु बाबू दिवाकर ने खुद को संघ का बड़ा पदाधिकारी बताकर उनसे ही नहीं उनकी सहेली समेत 15 से ज्यादा लोगों के साथ करोड़ों की ठगी की है। उनके सामने आने के बाद से अब तक 15 से ज्यादा लोग उनके पास अपनी शिकायत लेकर आ चुके हैं। जल्द ही वह ठगी का शिकार हुए लोगों की सूची जांच करके सीओ सदर को सौंपेंगी।

इन लोगों से ठगे शातिर ने पैसे

अधिवक्ता संगीता सिंह को रेलवे बोर्ड में सदस्य बनाने का झांसा देकर 15 लाख रुपए, चचेरे भाई दीपक गुप्ता ने नौकरी के लिए मकान गिरवी रखकर 15 लाख रुपए, उनके ड्राइवर प्रमोद कुमार को सरकारी ड्राइवर बनवाने के नाम पर 5 लाख, कई लोगों को सरकारी टेंडर दिलाने समेत 15 से ज्यादा लोगों से ठगी की है। जल्द ही वह ठगी के शिकार महिलाओं की एक सूची बनाकर मामले की जांच कर रहे कानपुर के सीओ सदर सुशील कुमार दुबे को सौपेंगी।

प्रभाव देखकर फंसे सभी लोग

ठगी ((THAG)) का शिकार पूजा बंसल ने बताया कि शातिर ठग के सामने तो नटवरलाल भी कुछ नहीं है। शहर आने पर बड़े-बड़े नेता चरणवंदन करने के साथ ही अफसर भी सेवा करते थे। उन्होंने चेयरमैन बनने के लिए 25 लाख रुपए दे दिया था। इसमें उसने 20 लाख रुपए कैश और 5 लाख रुपए चेक से लिया था। पूजा बसंल ने बताया कि कि शातिर ठग विष्णु बाबू दिवाकर ने भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पूजा कपिल मिश्रा से 1.25 लाख, सरिता तोमर से 1.25 लाख रुपए राम मंदिर के नाम पर चंदा लिया था। इसके साथ ही सैकड़ों भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उसे राम मंदिर के नाम पर चंदा जमा करके उसे सौंपा है।

आरोपी ने ठगी के पैसों ने बनाई कोठी

सचेंडी कानपुर के सीढ़ी इटारा गांव में रहने वाले लोगों ने बताया कि शातिर ठग ((THAG)) विष्णु बाबू दिवाकर मूल रूप से औरैया निवासी है। वहां से लाखों रुपए की ठगी करने के बाद उसने अपनी ससुराल सीढ़ी इटारा में ठिकाना बना लिया। सुसराल में पहले दो कमरों का बगैर प्लास्टर वाला मकान था, लेकिन करोड़ों रुपए ठगी के बाद शातिर ने तीन मंजिल की कोठी खड़ी कर दी। इतना ही नहीं कई कारें, बुलेट समेत अन्य संसाधनों से वह लग्जरी लाइफ जी रहा है।