spot_img

ACB ने शिक्षा विभाग के दो घूसखोरो को दबोचा, पदांकन के लिए मांगी थी रकम

HomeCHHATTISGARHACB ने शिक्षा विभाग के दो घूसखोरो को दबोचा, पदांकन के लिए...

रायपुर। एंटी करप्शन ब्यूरों (ACB) ने राजधानी रायपुर और बिलाईगढ़ में बड़ी कार्यवाही की है। ब्यूरों की दो अलग अलग टीमों ने शिक्षा विभाग के दो घूसखोर अफसरों को घूस लेते हुए रेंज हाथों गिरफ़्तार किया है।

भैयाज ये भी देखे : Exclusive : मानसून सत्र में पहले दिन ही घिरेंगे मुख्यमंत्री भूपेश,…

राजधानी रायपुर में लोक शिक्षण, शिक्षा विभाग के दफ्तर में एक शिक्षक के पदांकन के एवज़ में सहायक संचालक एनके अग्रवाल 50 हजार रुपये मांगें थे। जिसकी शिकायत शिक्षक ने एंटी करप्शन ब्यूरों दफ्तर में दर्ज़ कराई थी।

जिसके बाद ब्यूरों की टीम ने शिक्षक को अपने पदांकन के लिए उक्त घूस की रकम देने की रणनीति तैयार कर सहायक संचालक एनके अग्रवाल को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

ACB ने बाबू को दबोचा

इधर बलौदाबाजार जिले के बिलाईगढ़ में बीईओ आफिस में बाबू जीपीएफ, ग्रेच्युटी के लिए पैसे की डिमांड कर रहा था। जानकारी के मुताबिक बिलाईगढ़ बीईओ दफ्तर में काम करने वाला बाबू रथराम बंजारे शिक्षा विभाग के एक कर्मचारी के बेटे से ये घूस की रकम मांगी थी।

भैयाज ये भी देखे : बड़ी ख़बर : जांजगीर-चांपा से रेल यात्रा के लिए कोविड रिपोर्ट जरूरी, तैनात की जांच टीम

पीड़ित द्वारा जीपीएफ, गेच्यूटी और मेडिकल क्लेम के तक़रीबन 2.35 लाख रूपये ज़ारी होने थे, जिसे ज़ारी करने के एवज़ में बाबू रथराम ने कर्मचारी के बेटे से 15 हज़ार रुपए की माँग की थी। ACB की टीम ने इसे भी रेंज हाथों रिश्वत लेते धरदबोचा है। दोनों मामलों में एंटी करप्शन ब्यूरों अपनी आगे की कार्यवाही कर रहा है।