spot_img

भूपेश कैबिनेट : स्कूल खुलने पर हो सकता है फैसला, विधानसभा की भी होगी तैयारी

HomeCHHATTISGARHभूपेश कैबिनेट : स्कूल खुलने पर हो सकता है फैसला, विधानसभा की...

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में 20 जुलाई को कैबिनेट की एक अहम बैठक होने वाली है। भूपेश कैबिनेट की इस बैठक में प्रदेश के स्कूलों को खोलने पर बड़ा फैसला आ सकता है।

वही प्रदेश में बड़ी प्रशासनिक सर्जरी भी इस कैबिनेट के बाद होने के कयास लगाए जा रहे है। इसके साथ ही बैठक में छत्तीसगढ़ विधानसभा में आयोजित होने वाली मानसून सत्र को लेकर भी वृहद स्तर पर चर्चा होगी।

भैयाजी ये भी पढ़े : Breaking : नहाटा मार्केट में चोरी, एक करोंड़ के जेवर और…

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़ में पिछले डेढ़ साल से बंद स्कूलों को खोलने के लिए कैबिनेट में अहम फैसला लिया जा सकता है। कयास लगाए जा रहे हैं कि 9वीं से कक्षा 12वीं तक की क्लासेस शुरू की जा सकती है, लेकिन इसके लिए प्रोफार्मा क्या होगा और किस तरह से कक्षाएं संचालित की जाएंगी ?

इन सभी बिंदुओं पर कल कैबिनेट की बैठक में चर्चा होगी। इसके साथ ही स्कूल खोलने के फैसले में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का भी अभिमत भी बेहद महत्वपूर्ण होगा, लिहाजा सभी बिंदुओं पर विचार विमर्श कर ही स्कूल खोलने का निर्णय छत्तीसगढ़ सरकार कर सकती है।

भूपेश कैबिनेट में विधानसभा का एजेंडा

भूपेश कैबिनेट में प्रदेश के विधानसभा में मानसून सत्र के लिए भी चर्चा होगी। जिसमें अनुपूरक बजट को मंजूरी दी जाएगी, इसके अलावा कई महत्वपूर्ण संशोधन विधेयक और विधायक पर भी कैबिनेट की अंतिम मुहर लगाई जा सकती है।

भैयाजी ये भी पढ़े : डॉ. खूबचंद बघेल जयंती : राज्यपाल ने किया नमन, सीएम बोले-समाज…

वहीं वन अधिकार पट्टा, आदिवासियों से संबंधित मुद्दे, शिक्षा व्यवस्था, कानून व्यवस्था, स्वास्थ्य से जुड़े मामलें और खाद्य विभाग के कई अहम मामलों पर भी कैबिनेट पर फैसला आ सकता है।