spot_img

बड़ी ख़बर : एक कार की कई दफे चोरी, बेचकर अय्याशी के लिए जाता था विदेश

HomeCHHATTISGARHबड़ी ख़बर : एक कार की कई दफे चोरी, बेचकर अय्याशी...

रायपुर। कार चोरी के अब तक आपने कई मामलें सुने होंगे, पर एक ही कार को दो मर्तबा चोरी कर उसका सौदा करने भी एक मामला राजधानी रायपुर में आया है। इतना ही नहीं पुलिस ने जब आरोपी से इस संबंध में पूछताछ की तो उसने इस गुनाह की वज़ह भी बड़ी दिलचस्प बता दी।

भैयाजी ये भी पढ़े : डॉ. खूबचंद बघेल जयंती : राज्यपाल ने किया नमन, सीएम बोले-समाज…

आरोपी ने बताया की चोरी की गई गाड़ियों के पैसों से वो विदेश में छुट्टियां मनाने जाय करता था। इस पुरे मामलें का भांडाफोड़ भी एक चोरी की गाडी पुलिस के हाथ लगने के बाद हुआ है। राजधानी रायपुर में सिविल लाइन पुलिस ने इस मामलें के शातिर आरोपी प्रांजव्वल कुर्रे को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी प्रांजव्वल कुर्रे पहले महंगी कारों को किराए पर बुलवाता था और उसमे थोड़ा सैरसपाटा करता था। इसके बाद उस कार को चुराकर उसका सौदा कर इन गाड़ियों को बेच देता था। चोरी की गाड़ियों की बिक्री के पैसों से प्रांजव्वल कुर्रे विदेश दौरा भी करता था। इसके साथ ही आरोपी प्रांजव्वल अपनी इच्छा पूर्ति के साथ भरपूर लक्ज़री लाइफ भी जीता है। बहरहाल सिविल लाइन पुलिस ने इस मामलें में ठगी और धोखाधड़ी का मामला दर्ज़ कर कार्यवाही शुरू कर दी है।

ऐसे करता था दोबार चोरी

पुलिस ने बताया कि आरोपी प्रांजव्वल कुर्रे जिन गाड़ियों को किराए से बुलवाकर सौदाकर बेचा करता था, उन्ही गाड़ियों को दोबारा भी चुरा लेता था। दरअसल सौदे से पहले आरोपी प्रांजव्वल एक कार की तीन चाबियां बनवाया करता था। जिसके बाद खरीदने वाले कस्टमर की रैकी कर उसके ठिकानों का पता करता था, और मौका मिलते ही उस कार को चोरी कर के रफूचक्कर हो जाया करता था।

चोरी की गाडी में गांजे से मिला सुराग

आरोपी प्रांजव्वल कुर्रे की गिरफ्तारी के लिए अहम सुराग उसी की बेची हुई गाड़ी ही बनी। दरअसल पिछले दिनों सरायपाली पुलिस ने एक कार में तलाशी के दौरान गांजा ले जाते हुए कुछ युवकों को गिरफ्तार किया था। पुलिसिया पूछताछ में गांजे की खेप ले जाने वाली कार की जब पड़ताल की गई तब उसकी चोरी की रिपोर्ट दर्ज़ मिली।

भैयाजी ये भी पढ़े : चेंबर की नई कार्यकारिणी पर खींचतान, अध्यक्ष पर उपाध्यक्ष और मंत्री…

जिसके बाद आरोपियों से हुई पूछताछ में उन्होंने आरोपी प्रांजव्वल कुर्रे से गाडी खरीदना बताया। इधर इस बयान के आधार पर रायपुर पुलिस ने प्रांजव्वल कुर्रे को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो पूरा मामला साफ़ हुआ।