spot_img

Petrol Price : रायपुर में सैकड़े से 19 पैसे दूर पेट्रोल, देशभर में बढ़ी कीमतें

HomeINTERNATIONALBUSINESSPetrol Price : रायपुर में सैकड़े से 19 पैसे दूर पेट्रोल, देशभर...

नई दिल्ली। पेट्रोल की कीमतों (Petrol Price) में शनिवार को देश भर में एक बार फिर से बढ़ोतरी हुई है। हालांकि तेल कंपनियों ने शनिवार को केवल पेट्रोल के दाम बढ़ाए है, डीजल की दरों में आज कोई भी बदलाव नहीं आया है।

आज की पेट्रोल की किमतों में हुए 30 पैसे के इज़ाफ़े के बाद दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 101.84 रुपये प्रति लीटर पहुंच गई है। वहीं डीजल की कीमत अपने पिछली बढ़त के साथ 89.87 रुपये प्रति लीटर पर ही कायम है।

भैयाजी ये भी देखे : Raipur Unlock : रात 10 बजे तक खुलेंगी दुकानें, नाइट कर्फ्यू…

कारोबारियों के मुताबिक देश भर में पेट्रोल की कीमत 30 से 40 पैसे प्रति लीटर के दायरे में बढ़ी है। वही राजधानी रायपुर में शनिवार को पेट्रोल की कीमत में भी बढ़ोत्तरी दर्ज़ हुई है।

तेल कंपनियों ने गुरूवार के बाद सीधे आज शनिवार को कीमतों बदलाव किया है। शुक्रवार को ईंधन की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया था। मुंबई में पेट्रोल के दाम (Petrol Price) शनिवार को हुई बढ़त के बाद 107.85 रुपये प्रति लीटर की नई ऊंचाई पर जा पहुंची है। वहीं यहाँ डीजल की कीमत 97.45 रुपये है, जो देशभर के चारों महानगरों में सबसे ज्यादा है।

सभी महानगरों में पेट्रोल की कीमतें अब 100 रुपये प्रति लीटर को पार कर गई हैं और ओएमसी अधिकारियों ने कहा कि अगर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर तेल की कीमतों में मजबूती जारी रही, तो दरें और बढ़ सकती हैं।

Petrol Price : रायपुर में ये है दाम

राजधानी रायपुर में शनिवार को पेट्रोल की कीमत में भी बढ़ोत्तरी दर्ज़ हुई है, जिसके पेट्रोल की कीमत आज 99.81 रुपये प्रति लीटर पर जा पहुंची है। वहीं रायपुर में आज डीजल की कीमत रु. 97.45 प्रति लीटर है। पिछले 10 दिनों में रायपुर में डीजल की कीमत 96.91 रुपये से 97.45 रुपये के बीच उतार-चढ़ाव में रही है।

भैयाजी ये भी देखे : बड़ी ख़बर : निजी निर्माण कार्यों की गुणवत्ता भी जांच सकेंगे…

तेल कंपनियों ने शुक्रवार को पेट्रोल और डीजल के खुदरा मूल्य में कोई बदलाव नहीं किया था। शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल की कीमत 101.54 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 89.87 रुपये प्रति लीटर बनी हुई थी।