spot_img

आयुष विश्वविद्यालय ने बढ़ाई एग्जाम फ़ीस, ABVP ने वापस लेने सौपा ज्ञापन

HomeCHHATTISGARHआयुष विश्वविद्यालय ने बढ़ाई एग्जाम फ़ीस, ABVP ने वापस लेने सौपा ज्ञापन

रायपुर। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने आयुष विश्वविद्यालय के परीक्षा शुल्क में की गई वृद्धि को लेकर ज्ञापन सौपा है। परिषद ने तत्काल इस बढ़ोत्तरी को वापस लेने की मांग को लेकर विश्व विद्यालय के कुल सचिव राजेश हिशी को ज्ञापन सौपा है।

भैयाजी ये भी पढ़े : Corona को लेकर गृहमंत्रालय का अलर्ट, जनता से कहा-लापरवाही न बरते…

इस संबंध में विद्यार्थी परिषद के महानगर मंत्री विभोर सिंह ठाकुर ने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि “जिस प्रकार से पूरे देश में कोरोना महामारी की वजह से हाहाकर मचा हुआ है,सभी वर्ग के लोगों के व्यापार पर असर पड़ा है। सभी वर्ग के लोगों की आर्थिक स्तिथि खरब है, ऐसे में विश्विद्यालय द्वारा परीक्षा शुल्क 1600,1200 रुपय बढ़ाना उचित नहीं है।”

महानगर मंत्री विभोर ने कहा कि “एक साथ इस तरह मनमाने ढंग से शुल्क वृद्धि का ABVP विरोध करती है, साथ ही आयुष पद्धति के सभी कोर्स के साथ अन्य आयुष विश्विद्यालय द्वारा संचालित सभी कोर्स के परीक्षा शुल्क जो बढ़ा दिया गया है उसका भी पुरजोर विरोध हम करते है।

विभोर ने कहा परीक्षा शुल्क के अलावा विश्वविद्यालय ने पुनर्मूल्यांकन पर भी रोक लगा दी गयी है, उसे भी हमने तत्काल शुरू करने की मांग रखी है। इस संबंध में हमने अपनी पांच बिंदुओं की मांग के साथ एक ज्ञापन आज विश्व विद्यालय के कुल सचिव राजेश हिशी को सौपा है।

भैयाजी ये भी पढ़े : रायपुर में फूड प्वाइजनिंग के बाद पहुंची मेडिकल टीम, कलेक्टर ने…

यदि तय समय में इस संबंध में कोई ठोस कदम नहीं उठाया जाता तो निश्चित तौर पर परिषद छात्रहित में सड़क की लड़ाई लड़ने को भी तैयार है।”

ABVP ने कुलसचिव से की ये पांच माँग

1. बढ़ी हुयी परीक्षा शुल्क तत्काल वापस लिया जाए।
2. पुनर्मूल्यांकन पुनः शुरू किया जाए व फ़ीस वापस किया जाए।
3. माईग्रेशन ,पूरक परीक्षा फ़ॉर्म की प्रक्रिया ऑनलाइन किया जाए।
4. ऐकडेमिक कलेंडर जल्द से जल्द जारी किया जाए।
5. छात्रों को बार बार विश्विद्यालय ना आना पड़े छात्रों की समस्या का समाधान उनके महाविद्यालय में ही हो।