spot_img

Corona को लेकर गृहमंत्रालय का अलर्ट, जनता से कहा-लापरवाही न बरते…

HomeCHHATTISGARHCorona को लेकर गृहमंत्रालय का अलर्ट, जनता से कहा-लापरवाही न बरते...

रायपुर। केंद्रीय गृहमंत्रालय ने कोरोना (Corona) संक्रमण को लेकर छत्तीसगढ़ सरकार को अलर्ट ज़ारी किया है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण को बढ़ने से रोकने के लिए कोविड गाइडलाइन का पूरी सख्ती के साथ पालन कराएं साथ ही उन्होंने सार्वजानिक स्थानों में भीड़भाड़ इकठ्ठा होने पर भी रोक लगाने की बात कहीं है।

भैयाजी ये भी पढ़े : रायपुर में फूड प्वाइजनिंग के बाद पहुंची मेडिकल टीम, कलेक्टर ने…

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सार्वजानिक स्थानों में कोरोना (Corona) गाइडलाइन के पालन नहीं करने और भीड़भाड़ इकठ्ठा होने पर चिंता ज़ाहिर की थी। जिसके बाद गृह मंत्रालय ने इस संबंध में सभी राज्यों को एलर्ट ज़ारी किया है। गृहमंत्रालय के प्रमुख सचिव अजय भल्ला ने ये गाइडलाइन ज़ारी किया है।

ज़ारी गाइडलाइन में कहा गया है कि कोरोना संक्रण के मामलों में कमी आने के साथ राज्यों और केंद्र शासित राज्यों में गतिविधियां सामान्य करने का काम शुरू किया गया है। उन्होंने इस दौरान किसी भी तरह की लापरवाही नहीं बरतनी के लिए भी राज्यों को हिदायत दी है।

ज़ारी आदेश में कहा गया है कि “केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के दिशा निर्देश के उल्लंघन के कारण किसी भी क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने पर वहां तत्काल सख़्ती बरतते हुए कामकाज किए जाए। उन्होंने ये भी कहा कि जहाँ गाइडलाइन का पालन नहीं होगा इसके लिए वे प्रतिष्ठान, परिसर या दुकान आदि को ही जिम्मेदार माना जायेगा।”

सैर सपाटे में भी बरते सावधानी

केंद्रीय गृहमंत्रालय द्वारा ज़ारी आदेश में कहा गया है कि देश के कई राज्यों के पर्यटन स्थल, सार्वजनिक परिवहन और पहाड़ी इलाकों से कोरोना गाइडलाइन के उल्लंघन के मामलें मीडिया के माध्यम से सामने आए है। इसके आलावा बाजारों में भारी भीड़ इक्कट्ठा हो रही है।

भैयाजी ये भी पढ़े : बड़ी ख़बर : प्रदेश में खुलेंगे स्कुल-कॉलेज, 26 जुलाई से 11वीं…

लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे मास्क नहीं लगा रहे जो आगामी समय के लिए घातक है। आदेश में ये कहा गया है कि लोगों को यह समझना होना कि जब तक सभी को कोविड वैक्सीन नहीं लग जाता है, तब तक हमें सतर्क रहना चाहिए।

Corona पूरा आदेश पढ़ने के लिए क्लिक करें