spot_img

बड़ी ख़बर : प्रदेश में खुलेंगे स्कुल-कॉलेज, 26 जुलाई से 11वीं 12वीं की कक्षाएं होंगी शुरू

HomeCHHATTISGARHबड़ी ख़बर : प्रदेश में खुलेंगे स्कुल-कॉलेज, 26 जुलाई से 11वीं 12वीं...

भोपाल। कोरोना के मामलों में कमी के बाद राज्य सरकार ने स्कुल खोलने का फैसला लिया है। सीएम ने इस संबंध में मीडिया से चर्चा करते हुए जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि “आगामी 26 जुलाई से स्कूल आधी क्षमता के साथ शुरु होंगे, इस दौरान कक्षा 11वीं और 12वीं के छात्र स्कुल आएंगे। इसके बाद अन्य कक्षाओं के विद्यार्थियों के लिए स्कूल शुरु किए जाएंगे।”

भैयाजी ये भी पढ़े : Job Alert : छत्तीसगढ़ के सरकारी अंग्रेजी स्कूलों में 6,826 पदों…

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के कमजोर पड़ जाने के बाद सरकार ने ये फैसला लिया है। लिहाज़ा अब स्कूल खोले जाने की तैयारी है। स्कूलों में कोरोना गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन हो इस संबंध में भी सीएम शिवराज ने अफसरों को निर्देशित किया है।

सीएम चौहान ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि ”राज्य में कोरोना नियंत्रण में है, परिस्थिति पर हम नजर रखे हुए है। सभी गतिविधियां चालू की जा रही हैं। तीसरी लहर से निपटने की तैयारी जारी है, सावधानी रख रहे हैं। वहीं विद्यालय व महाविद्यालय बंद होने के कारण बच्चे बहुत दिन से अध्ययन नहीं कर पा रहे, ऑन लाइन व वर्चुअल में वह बात नहीं आती जो एच्युअल में आती है। बच्चे कुंठित भी हो रहे है। इसलिए विद्यालय-महाविद्यालय खोलने की प्रक्रिया शुरु कर रहे है।”

चार दिन में दो बैच का फार्मूला

चौहान ने आगे कहा कि ”विद्यालय-महाविद्यालय खोलने के पहले चरण में 25-26 जुलाई को सोमवार से 50 प्रतिशत की क्षमता से 11वीं व 12वीं के विद्यालय शुरु किए जाएंगे।

भैयाजी ये भी पढ़े : गरियाबंद : पालिका अध्यक्ष ने वेंडरों को दिया अधिकार पत्र, ज़ारी…

सप्ताह में चार दिन में से दो दिन एक बैच और दो दिन दूसरा बैच आएगा। ऐसा इसलिए क्योकि सावधानी जरुरी है। इसके लिए रणनीति व प्रक्रिया बनाई जा रही है। सब ठीक ठाक रहा तो उसके बाद अन्य कक्षाओं के शुरु की जाएंगी।”