spot_img

गरियाबंद : पालिका अध्यक्ष ने वेंडरों को दिया अधिकार पत्र, ज़ारी की भवन अनुज्ञा

HomeCHHATTISGARHगरियाबंद : पालिका अध्यक्ष ने वेंडरों को दिया अधिकार पत्र, ज़ारी की...

गरियाबंद। गरियाबंद नगर पालिका अध्यक्ष अब्दुल गफ्फार मेमन ने बुधवार को हितग्राही मूलक योजना के तहत कई प्रमाण पत्र और अनुज्ञा ज़ारी की है। इसके अंतर्गत क्षेत्र के लोगो द्वारा प्रस्तुत आवेदन पर पूर्ण रूप से परीक्षण के बाद पात्र हितग्राहियों को प्रमाण पत्र का वितरण किया।

भैयाजी ये भी पढ़े : पेट्रोल-डीजल के दामों में वृद्धि के विरोध में कांग्रेसियों ने चलाई…

इस अवसर पर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत नए स्वीकृत भवनों के निर्माण के लिए 17 हितग्राहियों को भवन अनुज्ञा पत्र प्रदान किया गया। साथ ही 12 स्ट्रीट वेंडरों को भी व्यवसाय हेतु अधिकार पत्र भी नगर पालिका अध्यक्ष अब्दुल गफ्फार मेमन ने प्रदान किया गया।

गरियाबंद नगर पालिका अध्यक्ष अब्दुल गफ्फार मेमन ने इस दौरान मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि “गरीब हितग्राहियों के विकास और संरक्षण के लिए हम शासन की महत्वपूर्ण योजनाओं से उन्हें जोड़ने का काम कर रहे हैं। इस क्रम में आज हमने फुटकर व्यवसायी जैसे सब्जी विक्रेता, कपड़ा व्यापारी को अधिकार पत्र प्रदान किया गया ताकि उन्हें यहाँ व्यवसाय करने में किसी तरह की कोई परेशानी ना होने पाए।”

गरियाबंद के व्यापारियों होगी सहूलियत

उन्होंने कहा कि “अधिकार पत्र मिलने से इनको व्यवसाय में सहूलियत होगी साथ ही उन्हें व्यवसाय बढ़ाने हेतु लोन भी मिल सकेगा। इसके अलावा गरीबो को छत देने के लिए केंद्र सरकार की महत्वपूर्ण प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत भवन अनुज्ञा दी गई।

भैयाजी ये भी पढ़े : Job Alert : छत्तीसगढ़ के सरकारी अंग्रेजी स्कूलों में 6,826 पदों…

योजना के तहत नए स्वीकृत भवनों के निर्माण के लिए 17 हितग्राहियों को भवन अनुज्ञा ज़ारी की गई है। इस अवसर पर नगर पालिका उपाध्यक्ष सुरेंद्र सोनटेके, सभापति वंश गोपाल सिन्हा, पार्षद संदीप सरकार, नगर पालिका अधिकारी संध्या वर्मा भी मौजूद थे।