spot_img

महिला मोर्चा ने लगाया सेनेटरी पैड ख़रीदी में करोड़ों के घोटाले का आरोप, कहा- असंवेदनशील सरकार

HomeCHHATTISGARHमहिला मोर्चा ने लगाया सेनेटरी पैड ख़रीदी में करोड़ों के घोटाले का...

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी की महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष शालिनी राजपूत ने छत्तीसगढ़ दवा निगम द्वारा हर साल किए जा रहे घोटालों से प्रदेश सरकार को हो रहे करोड़ों रुपए के नुक़सान के खुलासे को कांग्रेस सरकार की एक और नाकामी का नमूना बताया है।

भैयाजी ये भी देखे : Sex Racket : रायपुर के इस होटल में चल रहा था…

राजपूत ने कहा कि “समाज कल्याण विभाग के लिए की जा रही सेनेटरी पैड की ख़रीदी में प्रदेश के खजाने के 25 करोड़ रुपए की धांधली की जा रही है। उन्होंने ने कटाक्ष किया कि भ्रष्टाचार मुक्त प्रदेश बनाने की डींगों का शोर, सामने आ रहे घोटालों की गूंज में खो गया है। प्रदेश की कांग्रेस सरकार भ्रष्टाचार और घोटालों की सरकार बनकर रह गई है।”

महिला मोर्चा की अध्यक्ष राजपूत ने कहा कि महिलाओ के प्रति घोर असंवेदनशील रवैये वाली सरकार के कार्यकाल में सीजीएमएससी द्वारा 38 करोड़ रुपए में लगभग 20 करोड़ सेनेटरी पैड ख़रीदने के लिए टेंडर की प्रक्रिया पूरी होने के बाद यह मामला सामने आया है।

निगम ये सेनेटरी पैड 1.85 रुपए प्रति नग की दर पर ख़रीद रहा है, जबकि प्रधानमंत्री जन-औषधि केंद्र से पैड की बिक्री सिर्फ़ 1.00 रुपए में की जा रही है। यही सेनेटरी पैड प्रधानमंत्री जन-औषधि केंद्र के लिए बीपीपीआई ने सिर्फ़ 70 पैसे प्रति नग की दर पर ख़रीदा है। इस तरह प्रदेश सरकार को 20 करोड़ सेनेटरी पैड की ख़रीदी में 25 करोड़ रुपए से अधिक ख़र्च करना पड़ेगा।

दवा निगम भ्रष्टाचार का अड्डा-राजपूत

महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष शालिनी राजपूत ने आगे कहा कि “प्रदेश का दवा निगम मानो भ्रषटाचार का बड़ा अड्डा बन गया है। इससे पहले कफ़्ड ट्यूब की ख़रीदी में भी बड़ा घोटाला सामने आया था, जिसमें प्रदेश सरकार को 20 गुना से ज़्यादा नुक़सान उठाना पड़ा था।

भैयाजी ये भी देखे : अवैध शराब बिक्री और रेत खनन पर भड़के मंत्री डहरिया, अफसरों…

तब इस मामले की शिकायत के बाद भी एमडी और सचिव ने इस पर कोई कार्रवाई नहीं की और इसी के चलते निगम के ज़िम्मेदार लोग भ्रष्टाचार को अंजाम दे रहे हैं।” महिला मोर्चा ने प्रदेश सरकार से भ्रष्टाचार के इन मामलों पर कड़ी कार्रवाई कर दोषियों को दंडित करने की मांग की है।