spot_img

तेलीबांधा तालाब से पार्किंग शुल्क हटा, भाजपा पार्षद दल ने बताई अपनी जीत

HomeCHHATTISGARHतेलीबांधा तालाब से पार्किंग शुल्क हटा, भाजपा पार्षद दल ने बताई अपनी...

रायपुर। नगर निगम द्वारा तेलीबांधा तालाब में पार्किंग शुल्क लगाने और उसे वापस लेने को भाजपा पार्षद दल ने अपनी जीत करार दिया है। पार्षदों का कहना है कि निगम प्रशासन द्वारा इस मामलें में मनमाना रवैया अपनाया जा रहा था। जबकि नियम के अनुसार किसी भी सड़क में पार्किंग शुल्क नहीं लगाया जा सकता।

भैयाजी ये भी देखे : तेलीबांधा में पार्किंग पर निगम का यु टर्न, मेयर बोले-त्रुटिवश ज़ारी…

भाजपा शासनकाल में लोगों की सुविध व मनोरंजन के लिए तेलीबांधा तालाब को पिकनिक स्पॉट के रूप में विकसित किया था। परंतु वर्तमान सरकार इसका पूर्ण व्यवसायीकरण करने में लगी है। इसके तहत तेलीबांधा तालाब में आने वाले लोगों से पार्किंग शुल्क वसूलने की तैयारी हो गई थी ।

भाजपा पार्षद दल ने रायपुर शहर की जनता को होने वाली तकलीफों को ध्यान में रखते हुए शनिवार को तेलीबांधा पहुंच कर विरोध दर्ज कराया था। विरोध प्रदर्शन के बाद भाजपा पार्षद दल नगर निगम पहुंचकर महापौर को पार्किंग शुल्क हटाने का ज्ञापन सौंपा था। जिस पर महापौर एज़ाज़ ढेबर ने त्रुटिवश आदेश ज़ारी होने की बात कहते हुए भाजपा पार्षद दल के अनुरोध पर तुरंत पार्किंग शुल्क हटाने की घोषणा की।

तालाब, बगीचे में शुल्क लगाना उचित नहीं-चौबे

निगम नेता प्रतिपक्ष मीनल चौबे ने कहा कि न केवल तेलीबांधा तालाब अपितु शहर के किसी भी तालाब, बगीचे जहां लोग मनोरंजन, सैर सपाटा के लिए जाते हैं वहाँ किसी भी प्रकार का कोई शुल्क लगाना उचित नहीं है और भाजपा पार्षद दल उसका विरोध करती रहेगी।

भैयाजी ये भी देखे : कांकेर के कोयलीबेड़ा में लगा जनचौपाल, 251 अर्ज़ी का हुआ निराकरण

उन्होंने कहा कि हमारे विरोध और ज्ञापन के बाद महापौर ने इस आदेश को तत्काल प्रभाव से वापस लेने का निर्देश दिया हैं, जो हमारी जीत है।