spot_img

शानदार पारी खेलने के बाद धुआंधार ऑलराउंडर ने लिया टेस्ट क्रिकेट से संन्यास…

HomeNATIONALCOUNTRYशानदार पारी खेलने के बाद धुआंधार ऑलराउंडर ने लिया टेस्ट क्रिकेट से...

नई दिल्ली। बांग्लादेश के धुआंधार ऑलराउंडर महमूदुल्लाह ने टेस्ट क्रिकेट से अचानक संन्यास लेने का फैसला किया है। वह इस समय जिम्बॉब्वे के खिलाफ हरारे में टेस्ट मैच खेल रहे हैं। महमूदुल्लाह के टेस्ट से अचानक संन्यास लेने के बाद बांग्लदेश क्रिकेट बोर्ड सदमे में है। उनके इस फैसले पर कई क्रिकेटरों ने हैरानी जताई है। जिम्बॉब्वे के विरुद्ध हरारे में खेला जा रहा टेस्ट मैच उनके करियर का आखिरी मुकाबला होगा।

हरारे में बांग्लादेश और जिम्बॉब्वे के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच में महमूदुल्लाह ने शानदार 150 रनों की यादगार पारी खेली। उनकी इस इनिंग्स के बदौलत बांग्लादेश पहली पारी में 237 रनों की बढ़त लेने में सफल रहा। हालांकि महमूदुल्लाह के टेस्ट से रिटायर होने के फैसलो को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने अच्छा नहीं माना। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड प्रमुख नजमुल हसन ने कहा, उनके रिटायर होने से टीम पर असर नहीं पड़ेगा लेकिन इस तरह संन्यास लेना गलत है।

नजमुल हसन ने कहा कि महमूदुल्लाह की तरफ से मुझे आधिकारिक तौर पर कोई सूचना नहीं दी गई। लेकिन मुझे किसी दूसरे व्यक्ति ने फोन करके बताया कि अब वह टेस्ट मैच नहीं खेलना चाहते हैं। उन्होंने आगे कहा कि महमूदुल्लाह ने ड्रेसिंग रूम में बताया, मुझे लगता है यह तरीका अच्छा नहीं है क्योंकि अभी मैच समाप्त नहीं हुआ है।

उन्होंने आगे कहा, मुझे लगता है कि महमूदुल्लाह ने भावुक होकर निर्णय लिया है, इस तरह से संन्यास की घोषणा करना टीम पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा, यह अस्वीकार्य है, अगर कोई खेलना नहीं चाहता है तो मुझे कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन सीरीज के बीच में गड़बड़ी पैदा करने की जरूरत नहीं है।

हसन ने कहा कि उनका निर्णय और भी आश्चर्यजनक है क्योंकि उन्होंने बोर्ड को बताया था कि उनका इरादा तीनों फॉर्मेट में खेलना जारी रखने का है। अपने करियर का 50 टेस्ट खेल रहे महमूदुल्लाह ने जिम्बॉब्वे के खिलाफ पहली पारी में 150 रन बनाए थे। वह टेस्ट क्रिकेट में अब तक 2914 रन बना चुके हैं। टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम 5 शतक और 16 अर्धशतक दर्ज हैं। इसके अलावा उन्हें टेस्ट क्रिकेट में 43 विकेट भी झटके हैं।

हसन ने आगे कहा, जिम्बॉब्वे दौरे से चार-पांच दिन पहले, हमने सभी खिलाड़ियों से पूछा कि वे बताएं कौन से फॉर्मेट में खेलना चाहते हैं। इस मामले पर महमूदुल्लाह ने कहा, वह तीनों फॉर्मेट में खेलना चाहते हैं, महमूदुल्लाह ने कहा कि अगर उन्हें टेस्ट में मौका मिलेगा तो जरूर खेलेंगे। इसलिए हमने उन्हें टीम में चयनित किया। उन्होंने आगे कहा, मैंने महमूदुल्लाह से दो बार पूछा और दोनों बार उन्होंने कहा कि मैं टेस्ट खेलना चाहता हूं। अब वह संन्यास के बारे में बात कर रहे हैं तो मुझे अजीब लग रहा है।