spot_img

Breaking News : बिलासपुर रेल ज़ोन में हुआ बड़ा रेल हादसा, मालगाड़ी के आठ वैगन पुल से नीचे गिरे

HomeCHHATTISGARHBILASPURBreaking News : बिलासपुर रेल ज़ोन में हुआ बड़ा रेल हादसा, मालगाड़ी...

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश सीमा के नदी के एक पल पर मालगाड़ी पलट गई। इस हादसे में मालगाड़ी के तकरीबन आठ वैगन (डिब्बे) पुल से नीचे गिर गए है। जिसके बाद से इस रुट पर रेल यातायात प्रभावित है। जानकारी के मुताबिक ये मालगाडी बिलासपुर से कटनी जा रही थी।

भैयाजी ये भी देखे : निलंबित ADG जीपी सिंह ने हाईकोर्ट का दरवाज़ा खटखटाया, CBI जाँच…

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे ज़ोन के अंतर्गत बिलासपुर से कटनी रेलखंड में ये हादसा हुआ है। रेल अफसरों से शुरूआती जानकारी के मुताबिक ये हादसा शुक्रवार की शाम 4:10 पर होना बताया गया है। हादसा जैतहरी और वेंकट नगर रेलवे स्टेशन के बिच पड़ने वाले निगौरा स्टेशन की एक नदी पर बने पुल पर हुआ है।

इसमें बिलासपुर से कटनी कोयला लेकर जा रही मालगाड़ी की तक़रीबन आठ वैगन (डिब्बे) पुल से नीचे गिरे है, वहीं कुछ वैगन क्षतिग्रस्त भी हुए है। इधर इस हादसे के बाद नदी का पुल भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है। घटना के दौरान माल गाड़ी के आगे का हिस्सा पुल से दूर जा चुका था।

रवाना हुई SECR की टीम

इधर घटना की जानकारी मिलते ही SECR की एक टीम रवाना हुई है। बिलासपुर रेल ज़ोन के जनसंपर्क अधिकारी अंबिकेश साहू ने कहा कि रेलवे विभाग की टीम घटनास्थल रवाना हो चुकी है। रेल आवागमन पहली और दूसरी लाइन से जारी रखा जा रहा है। जांच टीम भी निगौरा पहुंच रही है बोगियों के एकाएक पलटने की वजह जांच के बाद ही सामने आएंगे।

तीसरी लाइन का चल रहा काम

बिलासपुर से कटनी के बीच तीसरी लाइन डाली जा रही है। इस दौरान इस रूट पर रेल परिचालन पहली और दूसरी लाइन से धीमी गति में किया जाता रहा है।

भैयाजी ये भी देखे : Olympic में खिलाड़ियों का जोश बढ़ाने बने सेल्फी जोन, इस हैशटैग…

फिलहाल स्पष्ट नहीं हो सका है कि इस मालगाड़ी के वैगन कैसे अलग हुए और किस तरह पटरी से नीचे उतरकर पुल के नीचे गिरे।