spot_img

यात्री बसों में किराए बढ़ाने “बसों की बारात” यातायात महासंघ ने दिया अल्टीमेटम…

HomeCHHATTISGARHयात्री बसों में किराए बढ़ाने "बसों की बारात" यातायात महासंघ ने दिया...

रायपुर। पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के साथ लगातार यात्री बसों के किराए में वृद्धि के लिए सभी बस संचालक आज परिवहन मंत्री से मुलाकात करने वाले है। इसके साथ ही ये सभी बस संचालक बसों की बारात निकालकर प्रदेशभर में कलेक्टरों को ज्ञापन भी सौपेंगे। इसके लिए वे प्रदर्शन भी कर रहे है।

भैयाजी ये भी पढ़े : बड़ी खबर : CBI दफ्तर में लगी आग, फ़ायर ब्रिगेड की…

बस संचालकों का कहना है कि “कई दौर की बात चित इसके पहले भी की जा चुकी है। अब हम सभी सरकार को 12 जुलाई तक का अल्टीमेटम दे रहे है, इस दौरान अगर उनकी मांगें नहीं मानी गई तो 13 जुलाई से बसों के पहिये पुरे छत्तीसगढ़ में थम जाएंगे।

यातायात महासंघ लगातार बस किराए में वृद्धि को लेकर प्रदर्शन कर रहा है। लगातार पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों से परेशान बस संचालक अब सड़क पर उतर आए हैं। लिहाजा अनिश्चित काल के लिए बसों का संचालन बंद हो सकता है। इससे अन्य जगहों पर आने जाने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

बढे यात्री किराया नहीं तो…

शनिवार को छत्तीसगढ़ के सभी जिला मुख्यालयों पर बस संचालकों ने प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंप अपनी मांगें सरकार के समक्ष रखी थी। बस संचालकों का कहना है कि “जिस रफ्तार से पेट्रोल और डीजल के भाव बढ़ रहे है उस हिसाब से हमे यात्रियों का बस किराया बढ़ाना ही पड़ेगा।

भैयाजी ये भी पढ़े : छत्तीसगढ़ को एक्सीलेंस अवार्ड, मानसिक स्वास्थ्य सेवाओं में बेहतर परफार्मेंस

एक तरफ कोविड की मार दूसरी तरफ पेट्रोल डीजल के बढ़ते दाम और तीसरी तरफ सरकार का इन मसलों पर बिलकुल भी ध्यान न देना। इन सभी वजहों से हम आज परेशान है और आने वाले दिनों में अगर सरकार ने बात नहीं मानी तो बसों के पहिये राज्य में अनिश्चित समय के लिए थम जाएंगे।