spot_img

रायपुर मेडिकल कॉलेज में बड़ी लापरवाही, एक आदमी लगा दी दो अलग अलग कोरोना वैक्सीन

HomeCHHATTISGARHरायपुर मेडिकल कॉलेज में बड़ी लापरवाही, एक आदमी लगा दी दो अलग...

रायपुर। राजधानी रायपुर में एक ही आदमी को दो अलग अलग वैक्सीन लगने के बाद जमकर हंगामा बरपा। आलम ये हुआ के पूरा मामला थाने तक जा पहुंचा और वैक्सीन लगवाने वाले व्यक्ति ने इसकी लिखीत शिकायत दर्ज़ कर दी।

इन सब के बाद शहर के सीएमएचओं ने बेहद गैर जिम्मेदाराना बयान मीडिया को देते हुए कह दिया “चिंता करने की कोई बात नहीं।”

जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में ये लापरवाही सामने आई है। यहाँ अपना दूसरा डोज़ लेने पहुंचे कामता प्रसाद उपाध्याय ने पूरा मामला पुलिस के सामने रखा।

भैयाजी ये भी पढ़े : धरमलाल कौशिक का तंज़, कांग्रेस का घोषणा पत्र भी झूठ, उसे…

उन्होंने बताया कि मेरी उम्र 56 साल है और डायबिटीज पेशेंट भी हूँ। पहला डोज़ में मुझे कोविशील्ड वैक्सीन लगी थी, पूछने पर भी मैने पहले डोज़ में से जुडी जानकारी उन्हें दी। बावजूद इसके मुझे को-वैक्सीन लगा दिया गया। इस बात का खुलासा भी तब हुआ जब मैं अपनी स्लिप लेने पहुंचा था।

स्लिप देखने के बाद हड़बड़ाए कामता प्रसाद उपाध्याय ने काउंटर पर जाकर पूछा तो कोई जवाब देने को राजी नहीं हुआ। काफ़ी देर तक परेशान होने के बाद इसकी जानकारी परिजनों को भी दी। जिसके बाद वैक्सीनेशन करने वाले स्टाफ से सवाल जवाब किया गया। इस पर आला अफसरों ने भी उन्हें समझाइश दी पर वे नहीं माने और मामला थाने तक जा पहुंचा। जहाँ कामता प्रसाद उपाध्याय ने एक लिखित शिकायत दर्ज़ की है।

चिंता की बात नहीं-डॉ. बघेल

चीफ मेडिकल ऑफिसर डॉ. मीरा बघेल ने इस मामले में कहा है कि “इस मामले की अब तक की जांच मे पाया गया कि इस शख्स से केंद्र पर टीका लगाते वक्त बार-बार पूछा गया कि उसने पहला टीका कौन सा लगाया था। संबंधित शख्स ने ही कोवैक्सीन पूछे जाने पर हां कहा था, इसलिए ऐसा हुआ।”

भैयाजी ये भी पढ़े : बड़ी ख़बर : रमेश बैस अब झारखंड के गवर्नर, आठ राज्यों…

डॉ बघेल ने कहा कि “मिक्स वैक्सीन पर भी स्टडी चल रही है। इस शख्स को दूसरा डोज लगने से कोई साइड इफेक्ट होता तो वो आधा घंटे में ही सामने आ जाता, इस मामले में ऐसा कुछ भी नहीं हुआ है, इसलिए चिंता करने की कोई बात नहीं है। हमने पूरी जांच की है, भविष्य में टीका लगवाने वाले भी इस बात का पूरा ध्यान रखें कि उन्हें पहला डोज कौन से टीका का लगा है।”